Monday, August 8, 2022
HomeIndiaUP News: महिला सिपाही ने लगाई फांसी, कड़ा धाम थाने में थी...

UP News: महिला सिपाही ने लगाई फांसी, कड़ा धाम थाने में थी तैनात


Image Source : FILE PHOTO
representative image

Highlights

  • कौशांबी में महिला सिपाही ने लगाई फांसी
  • रुचि सचान (25) कमरे में लगे पंखे के सहारे फंदे से झूलती नजर आई
  • सिपाही रुचि का अभी विवाह नहीं हुआ था

UP News: कौशांबी जिले के कड़ा धाम थाने में तैनात एक महिला सिपाही ने कथित तौर पर कमरे के अंदर फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली। पुलिस अधीक्षक (एसपी) हेमराज मीणा ने बताया कि कानपुर के बर्रा फेस—2 निवासी रुचि सचान 2019 बैच की सिपाही थी और वह जिले के कड़ा धाम थाने में तैनात थी। उन्होंने बताया कि वह थाना क्षेत्र के देवीगंज कस्बे में किराए के कमरे में रहती थी और रविवार को उसकी ड्यूटी थाना क्षेत्र के मां शीतला मंदिर कड़ा धाम में लगी थी लेकिन वह ड्यूटी पर नहीं गई थी। एसपी ने बताया कि रविवार की शाम को महिला सिपाही के पिता का फोन थानाध्यक्ष के पास आया कि वह फोन नहीं उठा रही है। 

आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है

इस पर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे तो कमरा अंदर से बंद था और उन्होंने कमरे की खिड़की से झांक कर देखा गया तो रुचि सचान (25) कमरे में लगे पंखे के सहारे फंदे से झूलती नजर आई। उन्होंने बताया कि थानाध्यक्ष ने महिला सिपाही के परिजनों को सूचना दी और देर रात में परिजनों के आने पर दरवाजा तोड़कर रुचि का शव फांसी के फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। एसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है लेकिन अभी आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। सिपाही रुचि का अभी विवाह नहीं हुआ था।

परिजनों से बातचीत के बाद नहीं उठाया फोन

कई बार आवाज देने के बाद भी उसने दरवाजा नहीं खोला तो पुलिसकर्मियों ने किसी तरीके से अंदर झांक कर देखा। महिला आरक्षी का शव फंदे पर लटक रहा था। पुलिसकर्मियों ने मामले की जानकारी एसपी हेमराज मीणा, एएसपी समर बहादुर सिंह को दी। इसके अलावा परिजनों को भी घटना की जानकारी दी। मृतका के पिता धर्मेंद्र ने बताया कि दोपहर तक उसकी परिजनों से बात हुई थी लेकिन उसने बाद उसने फोन उठाना बंद कर दिया था। मैंने रात को ही पुलिस को बेटी के फोन ना उठाने की सूचना दी थी। उसकी शादी की भी बातचीत घर में चल रही थी।

Latest Uttar Pradesh News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments