Thursday, August 18, 2022
HomeIndiaUP News: 'पेनड्राइव और नक्शा दे दो, नहीं तो जान से मार...

UP News: 'पेनड्राइव और नक्शा दे दो, नहीं तो जान से मार देंगे', 4 हिंदू परिवारों को मिली धमकी, जानिए क्या है पूरा मामला


Image Source : INDIA TV
Four Hindu families in Rampur received death threats through letters

Highlights

  • रामपुर के 4 हिंदू परिवारों को मिली धमकी
  • जहरीली गैस से मारने की मिली धमकी
  • उर्दू, अरबी और अंग्रेजी भाषा में लिखा गया है धमकी भरा खत

UP News: उत्तर प्रदेश के रामपुर शाहबाद क्षेत्र के अनुभव गांव में रहने वाले चार हिंदू परिवारों को जान से मारने की धमकी भरी चिट्ठी मिली है। यह चिट्ठी उर्दू, अरबी और अंग्रेजी भाषा में लिखी गई है। चिट्ठी के ऊपर ISIS का भी नाम है। चिट्ठी मिलने के बाद परिवारों में दहशत का माहौल है। चिट्ठी में किसी नक्शे और पेनड्राइव की भी बात लिखी है और कहा गया है कि ये चीजें उन्हें नहीं मिलीं तो वह गांव पर सरीन गैस से हमला कर देंगे। आपको बता दें सरीन वही गैस है जिससे सीरिया के दमिश्क में हमला किया गया था। इस गैस से इंसान 15 मिनट में मर जाता है। इसे साइनाइड से भी ज्यादा खतरनाक बताया जाता है। ख़त मिलने के बाद अब स्थानीय पुलिस के साथ-साथ खूफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं और मामले की जांच में जुट गई हैं।

क्या है पूरा मामला

रामपुर की शाहबाद तहसील के अनुभव गांव में रहने वाले चार हिंदू परिवारों को धमकी भरे खत मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है। यह पूरा खत लाल रंग के एक कपड़े में लिपटा था। इसमें चार परिवारों का नाम लिखा है। इस खत के ऊपर आईएसआईएस का नाम लिखा है और अंदर इन परिवारों को जान से मारने की धमकी दी गई है। लेटर लिखने वाले ने खुद को आतंकी संगठन से जुड़े होने की बात कही है। चिट्ठी में यहां तक कहा गया है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वह गांव पर और इन परिवारों पर जहरीली गैस से हमला कर देंगे। पूरा खत उर्दू, अरबी और अंग्रेजी भाषा में लिखा गया है।

पेनड्राइव और नक्शे की बात

इस खत में कई बाते लिखी हुई हैं। जान से मारने की धमकी के साथ-साथ इसमें लिखा है कि अगर हिंदू परिवारों ने खत भेजने वालों को पेन ड्राइव और नक्शा नहीं दिया तो वह गांव पर सरीन जैसी जहरीली गैस से हमला कर उन्हें मार देंगे। जबकि पुलिस का कहना है कि ये परिवार किसान हैं इनके घर में कोई भी आर्मी या किसी खुफिया विभाग से नहीं जुड़ा है जिससे इनके पास कोई देश के भीतर की जानकारी मौजूद हो। हालांकि, पुलिस ने फिर भी मामले की गंभीरता को समझते हुए गांव में सुरक्षा बढ़ा दी है और साथ में खुफिया एजेंसियों को भी सूचना दे दी है।

Latest Uttar Pradesh News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments