Thursday, August 18, 2022
HomeUttar PradeshUP News: तबादलों के खेल में बड़ी कार्रवाई, 4 अधिकारी सस्पेंड, डीजी...

UP News: तबादलों के खेल में बड़ी कार्रवाई, 4 अधिकारी सस्पेंड, डीजी हेल्थ की रिपोर्ट पर हुआ ऐक्शन – four including director level officers suspended in health department transfer matter in uttar pradesh


लखनऊ: उत्तर प्रदेश में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के तबादलों में गड़बड़ी पर पहली बड़ी कार्रवाई सोमवार को हुई। दो अपर निदेशक (एडी) और एक संयुक्त निदेशक (जेडी) तथा एक प्रशासनिक अधिकारी को शासन ने सस्पेंड कर दिया है। शासन से मिली जानकारी के मुताबिक तबादला सत्र में प्रयोगशाला सहायकों, फार्मासिस्टों, ईसीजी टेक्निशियनों, लैब टेक्निशियनों और एक्स-रे टेक्निशियनों के निजी अनुरोध पर किए गए तबादलों में अनियमितता बरती गई थी।

इसी आधार पर अपर निदेशक (स्वास्थ्य एवं प्रशासन) डॉ़ अशोक कुमार पांडेय, अपर निदेशक (पैरामेडिकल) डॉक्टर राकेश कुमार गुप्ता और संयुक्त निदेशक (पैरामेडिकल) डॉक्टर अरविंद कुमार वर्मा को निलंबित कर दिया गया। निलंबन अवधि के दौरान तीनों चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं महानिदेशक के कार्यालय से संबद्ध रहेंगे। इसके अलावा गड़बड़ियों के आरोपों में प्रशासनिक अधिकारी मोहम्मद इस्माइल को भी निलंबित कर दिया गया है। ये सारी कार्रवाइयां डीजी हेल्थ की रिपोर्ट के आधार पर की गई हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने खुद उठाए थे सवाल
डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने खुद ही डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के तबादलों में गड़बड़ियों पर सवाल उठाए थे। उन्होंने इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद को पत्र भी लिखा था और उनसे तबादलों की पूरी रिपोर्ट तलब की थी। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग के तबादलों संबंधी गड़बड़ियों की जांच के लिए कमिटी बना दी थी।

अब तक इस मामले में रिपोर्ट सीएम को नहीं सौंपी गई है। हालांकि तबादले में संशोधन और उनके निरस्तीकरण के आदेश समय-समय पर जारी हो रहे हैं। जब अमित मोहन प्रसाद से रिपोर्ट डिप्टी सीएम ने मांगी थी तो उन्होंने निदेशालय स्तर से हुए तबादलों पर डीजी हेल्थ से रिपोर्ट तलब की थी।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments