Monday, August 8, 2022
HomeIndiaUP News: उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ सड़क हादसा, 1 कांवड़िए...

UP News: उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ सड़क हादसा, 1 कांवड़िए की मौत, 7 अन्य घायल


Image Source : FILE PHOTO
Road Accident in Bareilly

Highlights

  • हरिद्वार से जल लेकर आ रहा था परिवार
  • हादसे में परिवार के 7 लोग घायल
  • सोमवार की सुबह हुआ हादसा

UP News: हरिद्वार से गंगा जल लेकर लौट रहे एक परिवार की कार सोमवार को दिल्ली-बरेली हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में एक कांवड़िए की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। बरेली पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि बरेली के फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के धनैटा गांव के रहने वाले गिरीश गुप्ता (40) अपने परिवार के साथ गंगा जल लेने के लिए कार से हरिद्वार गए थे। 

उन्होंने बताया कि परिवार सोमवार सुबह कांवड़ लेकर लौट रहा था, तभी दिल्ली-बरेली हाईवे पर मीरगंज में सिंधौली चौराहे के पास उसकी कार किसी वाहन से टकरा गई। अग्रवाल के मुताबिक, हादसे में गिरीश गुप्ता की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए, जिनमें कार चालक शामिल है। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

ट्रक की चपेट में आने से हुई थी 6 कांवड़ियों की मौत

यूपी के हाथरस में आगरा-अलीगढ़ हाईवे पर बड़ा हादसा हुआ था। यहां एक ट्रक की चपेट में आने से 6 कांवड़ियों की मौत हो गई है और करीब 7-8 लोग घायल हैं। एक कांवड़िये ने बताया कि वो ढाबे पर खाना खा रहे थे। तभी एक ट्रक चालक ने लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया। ये कांवड़िये ग्वालियर जा रहे थे। इस हादसे पर अपर पुलिस महानिदेशक, आगरा जोन, हाथरस राजीव कृष्ण का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, ‘कांवड़ियों का एक जत्था हरिद्वार से ग्वालियर वापस जा रहा था। दुर्घटना में 6 कांवड़ियों की मौत हुई है और एक की हालत नाजुक है। मामले में कार्रवाई की जा रही है। वाहन के बारे में जानकारी मिली है और बहुत जल्द आरोपी पकड़ा जाएगा।’

कांवड़ यात्रा की वजह से प्रशासन ने बंद किए स्कूल

बता दें कि कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी सरकार और प्रशासन काफी चौंकन्ना है। राज्य के कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं। प्रशासन का मानना है कि सड़कों पर कांवड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है और ऐसे में श्रद्धालुओं को किसी तरह की तकलीफ नहीं होनी चाहिए। हालही में हापुड़ के डीएम ने आदेश दिया था कि 22 से लेकर 26 जुलाई तक शिक्षण संस्थानों को बंद रखा जाए। इसके अलावा मुरादाबाद के डीएम शैलेंद्र कुमार ने भी कहा था कि मुरादाबाद महानगर के शिक्षण संस्थान 25 और 26 जुलाई को बंद रखे जाएं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई जिलों में कांवड़ियों की वजह से स्कूलों की छुट्टी की गई है और मेरठ में तो चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने एलएलबी का पेपर भी स्थगित कर दिया है। पहले ये पेपर 19 जुलाई को होना था।

Latest Uttar Pradesh News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments