Sunday, August 14, 2022
HomeUttar PradeshUP News: आजमगढ़ से सपा विधायक रमाकांत यादव को कोर्ट ने भेजा...

UP News: आजमगढ़ से सपा विधायक रमाकांत यादव को कोर्ट ने भेजा जेल, 24 साल पुराने मामले में हुई कार्रवाई – azamgarh samajwadi party mla ramakant yadav sent to jail in 24 year old case up news


Samajwadi Party MLA Ramakant Yadav: सपा विधायक रमाकांत यादव को साल 1998 से जुड़े मामले में कोर्ट ने जेल भेज दिया। पुलिस ने रमाकांत यादव पर हत्या के प्रयास, बलवा समेत कई केस दर्ज किए थे।

 

आजमगढ़ से सपा विधायक रमाकांत यादव को कोर्ट ने भेजा जेल, 24 साल पुराने मामले में हुई कार्रवाई
आजमगढ़: हत्या के प्रयास और चक्का जाम करने के मामले में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के फुलपुर पवई के विधायक रमाकांत यादव (Ramakant Yadav) ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जहां से कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वर्ष 1998 के लोकसभा चुनाव में सदर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बाहुबली रमाकांत यादव और बसपा प्रत्याशी अकबर अहमद डंपी के बीच अंबारी पुलिस चौकी के समीप गोलीबारी हुई थी। इस गोलबारी में कोई घायल नहीं हुआ। मामले में पुलिस ने हत्या के प्रयास, बलवा सहित कई मामले में मुकदमा दर्ज किया था।

मामले में माननीय हाईकोर्ट इलाहाबाद से बाहुबली विधायक रमाकांत यादव ने स्टेट ले रखा था। स्टे समाप्त होने के बाद सोमवार को विधायक रमाकांत यादव ने एमपी एमएलए कोर्ट में समर्पण कर दिया। वहीं वर्ष 2016 में पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव के साथ बाहुबली रमाकांत यादव की कहासुनी हो गई थी। इसमें जाम लगा था। इस मामले में भी कोर्ट में हाजिर हुए। कोर्ट ने बाहुबली विधायक रमाकांत यादव को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
हाईकोर्ट से मामले में लिया था स्टे अधिवक्ता अद्या शंकर दूबे ने बताया कि अंबारी पुलिस चौकी के समीप वर्ष 1998 में लोकसभा चुनाव के दौरान बसपा प्रत्याशी अकबर अहमद डंपी अपने 40-50 समर्थको के साथ पहुंचे। यहां सपा प्रत्याशी रमाकांत यादव को गाली दी। इसी दौरान दीदारगंज की तरफ से रमाकांत यादव अपने 40-50 समर्थकों के साथ पहुंचे और गोलीबारी हो गई। हालाकि इस गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ। इस मामले में रमाकांत यादव ने हाईकार्ट से स्टेट ले रखा था। स्टे समाप्त होने के बाद उन्होंने आज कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। इसी के साथ एक अन्य मामले में पूर्व विधायक श्याम बहादुर के मामले में भी विधायक रमाकांत यादव कोर्ट में हाजिर हुए थे। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
रिपोर्ट – अमन गुप्ता

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : azamgarh samajwadi party mla ramakant yadav sent to jail in 24 year old case up news
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments