Friday, May 27, 2022
HomeUttar PradeshUP Elections News: BJP के फार्मूले से ही मात देगी SP, तैयार...

UP Elections News: BJP के फार्मूले से ही मात देगी SP, तैयार की स्पेशल-22 की टीम – samajwadi party set special 22 team in up assembly elections


Edited by | Lipi | Updated: Oct 12, 2021, 10:23 AM

युवाओं को लुभाने के लिए भाजपाई फॉर्मूले से ही अब समाजवादी पार्टी ने भाजपा को मात देने की तैयारी कर ली है। जिले के सभी बूथ पर 22 लोगों की टीम बनाई जा रही है। युवजन सभा ने विधानसभा चुनावों में युवाओं को अपनी ओर करने के लिए अजगरा विधान सभा सीट से बकायदा इस टीम को मैदान में उतार भी दिया है।

 

अभिषेक कुमार झा, वाराणसी
यूपी के अगले साल होने वाले व‍िधानसभा चुनाव को लेकर राजनीत‍िक सरगर्मी तेज हो गई है। हर बूथ पर यूथ के हिट फॉर्मूले ने भारतीय जनता पार्टी को लगातार कई चुनावों में बढ़त दिलाई है। अब इस फॉर्मूले को वाराणसी में समाजवादी पार्टी के युवाओं के संगठन ने भी अपना लिया है। ’22 में बाई साईकल’ के नारे से जोड़ते हुए सपा युवजन सभा की महानगर इकाई ने जिले के सभी विधान सभा क्षेत्र में स्पेशल- 22 की एक टीम बनाई है। जो क‍ि घर-घर जाकर पार्टी की नीतियों और अखिलेश यादव के कार्यकाल के कार्यों के बारे में लोगों को बता रहे हैं।

सामज़वादी पार्टी युवजन सभा के महानगर अध्यक्ष सत्यप्रकाश सोनकर ने एनबीटी ऑनलाइन को बताया कि जिले के युवजन इकाई के साथ मिलकर हर बूथ पर 22 लोगों की एक टीम हम लोग तैयार कर रहे हैं। इस टीम के लोगों की एक विशेष ड्रेस भी तैयार किया गया है। स्पेशल 22 की टीम के सदस्य विधान सभा क्षेत्र के बूथ के हर घर से संपर्क कर रही है। पहली टीम अजगरा विधान सभा मे बनाई गई है। टीम के सदस्य हर घर के दरवाजे पर पहुंच रही है। चाहे वो किसी भी पार्टी का समर्थक हो या आम आदमी हो। टीम के सदस्य उस परिवार के पूरे डेटाबेस के साथ उस घर की स्थानीय स्तर पर जरूरतों को भी नोट किया जा रहा है ताकि आगामी विधान सभा के चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी स्थानीय मुद्दों को अपने घोषणा पत्र में शामिल कर सके।

सीधे संपर्क के साथ सोशल मीडिया का वॉर रूम भी स्थापित

युवजन सभा के प्रदेश सचिव वरुण सिंह ने बताया कि आंकड़ों के आधार पर लोगों के साथ सोशल मीडिया पर भी पार्टी जुड़ रही है और उनके स्थानीय समस्याओं से जुड़ने का भी प्रयास कर रही है। सत्यप्रकाश ने बताया कि सभी विधान सभा क्षेत्र में इस तरह के वॉर रूम में तकनीकी रूप से कमजोर जो अपना आधार कार्ड , मतदाता परिचय पत्र या अन्य सुविधाओं को ठीक नही करा पाते उनकी मदद टीम के सदस्य करते हैं। भाजपाई फॉर्मूले की नकल के बारे में सत्यप्रकाश ने कहा कि बीजेपी और हमारे इस अभियान में ज़मीन आसमान का अंतर है। बीजेपी अपनी संघी विचारधारा को फैलाने के लिए युवाओं को जोड़ रही थी जबकि हमारी टीम आम लोगों की मूलभूत जरूरतों और समस्याओं से सीधे संवाद स्थापित कर उनके समस्याओं को दूर करने का प्रयास कर रही है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : samajwadi party set special 22 team in up assembly elections
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments