Tuesday, January 18, 2022
HomeUttar PradeshUP Election survey: योगी आदित्‍यनाथ को नुकसान, जानिए सीएम पद के लिए...

UP Election survey: योगी आदित्‍यनाथ को नुकसान, जानिए सीएम पद के लिए कौन है जनता की पहली पसंद: uttar pradesh ki janta kise banana chahti hai cm


हाइलाइट्स

  • सर्वे के मुताबिक सीएम योगी की लोकप्रियता में आई गिरावट
  • उन लोगों की संख्‍या बढ़ी जो अख‍िलेश यादव को बतौर मुख्‍यमंत्री देखना चाहते हैं
  • बसपा सुप्रीमो मायावती की लोक्रप्रियता का ग्राफ भी आया नीचे

लखनऊ
उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां मैदान में हैं। भले ही अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन प्रदेश में चुनाव प्रचार तेजी से चल रहा है। रोज रैलियां हो रही है। इस बीच ABP News C-Voter लगातार सर्वे करा रहा है। सर्वे के अनुसार प्रदेश की जनता बतौर मुख्‍यमंत्री इस बार भी वर्तमान मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ को ही देखना चाहती है, लेकिन उनकी लोकप्रियता में ग‍िरावट आयी है। पिछले एक सप्‍ताह में समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मख्‍यमंत्री अख‍िलेश यादव की लो‍कप्रियता बढ़ी है।

एबीपी न्यूज-सी वोटर ने 15 दिसंबर को जो सर्वे कराया, उसके अनुसार सर्वे में शामिल 42 फीसदी जनता योगी आदित्यनाथ को बतौर सीएम पहली पंसद बता रही है। हालांकि, 6 दिसंबर को हुए सर्वे के मुताबिक, 44 फीसदी लोग योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते थे। इस लिहाज से 6 दिसबंर से लेकर 15 दिसंबर तक के बीच, योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता कम हुई है।

अखिलेश यादव की लोकप्रियता बढ़ी
एक तरफ जहां मुख्‍यमंत्री योगी आदि‍त्‍यनाथ की लोकप्रियता में ग‍िरावट आई है तो वहीं दूसरी ओर सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है। सर्वे में शामिल 34% लोग अखिलेश यादव यादव को बतौर सीएम देखना चाहते हैं। 6 दिसंबर को हुए सर्वे तब 31 फीसदी लोगों ने ही अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री के तौर पर पहली पसंद बताया था।

ABP News C-Voter Survey: क्‍या अख‍िलेश की चुनावी सभाओं का दिख रहा असर? बीजेपी और दूसरी पार्टियों के लिए खतरे की घंटी
घट गयी मायावती की लोकप्रियता
मुख्‍यमंत्री पद की पहली पसंद के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती की लोकप्रियता घट गयी। 15 दिसंबर को हुए सर्वे में 16 फीसदी लोगों ने सीएम की पहली पंसद के तौर पर मायावती को चुना, जबकि 6 दिसबंर के सर्वे में 14 फीसदी लोगों ने मायावती को मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद बताया था। इस तरह देखें तो मायावती की लोकप्रियता में ग‍िरावट आ गयी।

कैसा है योगी का कामकाज
अस सवाल के जवाब में सर्वे में शामिल 43 फीसदी लोगों ने सीएम योगी के कामकाज को अच्छा बताया। 20% लोगों ने औसत बताया। जबकि, 37 फीसदी लोग सीएम योगी आदित्यनाथ के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं और उन्होंने योगी आदित्यनाथ के कामकाज को खराब बताया है।

सांकेतिक तस्‍वीर।

सांकेतिक तस्‍वीर।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments