Thursday, June 30, 2022
HomeUttar PradeshUP Board 10th 12th Result 2022: Gautam Buddha Nagar Best Result In...

UP Board 10th 12th Result 2022: Gautam Buddha Nagar Best Result In Uttar Pradesh, How Noida Ghaziabad Students Checked Their Marks? – यूपी बोर्ड 10वीं के नतीजों में गौतम बुद्ध नगर टॉपर, आप ऐसे पता करें अपने नंबर


UP Board Results 2022: उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने दसवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। बारहवीं के नतीजे शाम 4 बजे जारी होंगे। आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

 

हाइलाइट्स

  • यूपी बोर्ड ने दसवीं, बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं के घोषित किए परिणाम
  • हाईस्‍कूल के एग्‍जाम में 88 प्रतिशत से ज्‍यादा स्‍टूडेंट्स हुए हैं पास
  • सबसे ज्‍यादा पास बच्‍चे (95.58%) गौतम बुद्ध नगर से पास हुए
नोएडा/गाजियाबाद: उत्‍तर प्रदेश बोर्ड ने 10वीं कक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी है। हाईस्कूल परीक्षा में 88.18% स्‍टूडेंट्स पास हुए। यूपी बोर्ड के नतीजों में गौतम बुद्ध नगर के स्‍टूडेंट्स ने धाक जमाई। जिले का रिजल्‍ट 95.58% रहा जो पूरे प्रदेश में सर्वाधिक है। रिजल्‍ट्स जारी होने तक नोएडा/ग्रेटर नोएडा के स्‍टूडेंट्स की सांसें थमी रहीं। आखिरकार जब दोपहर को नतीजे घोषित हुए तो नंबर जानने की होड़ मच गई। पडेा़सी जिले गाजियाबाद का भी यही हाल रहा। रिजल्‍ट जानने के बाद छात्र-छात्राओं ने खुशी का इजहार किया। यूपी बोर्ड के 10वीं के नतीजों में सबसे खराब प्रदर्शन झांसी जिले का रहा जहां केवल 17.76 प्रतिशत स्‍टूडेंट्स पास हो सके।

इन वेबसाइट पर देख सकते हैं रिजल्ट
रेलवे रोड नगर निगम बालिका इंटर स्कूल की प्रिंसिपल मीना वर्मा ने बताया कि सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकेंगे। वहीं, स्कूल की ओर से लिस्ट निकाल लेने के बाद भी सभी विद्यार्थियों को रिजल्ट बताया जाएगा और स्कूल गेट पर भी लगाया जाएगा। मकनपुर बालिका इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल अनिता वशिष्ठ का कहना है कि यूपी बोर्ड में विद्यार्थियों की मेल आईडी भी बनवाई गई थी। मोबाइल नंबर भी रजिस्टर्ड किए गए थे। उम्मीद है कि इस पर रिजल्ट भेजा जा सकता है, लेकिन इसकी अभी कोई लिखित सूचना नहीं दी गई है।

UP Board 10th, 12th Result 2022 LIVE Updates: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, अब कुछ ही देर में आ जाएंगे 12वीं के नतीजे
कैसे चेक करें रिजल्ट

  • रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.inपर जाएं।
  • यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना रोल नंबर और स्कूल कोड दर्ज करें।
  • अब कैप्चा कोड दर्ज कर सबमिट करें।
  • रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा। इसे साथ ही डाउनलोड कर सेव भी कर लें।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : up board 10th 12th result 2022 how noida ghaziabad students checked their marks
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments