Thursday, January 20, 2022
HomeUttar Pradeshup assembly elections 2022: UP Chunav 2022: कुंडा से चुनाव लड़ेंगे राजा...

up assembly elections 2022: UP Chunav 2022: कुंडा से चुनाव लड़ेंगे राजा भैया, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने जारी की 11 उम्मीदवारों की लिस्ट, UP Chunav 2022: Kunda se chunav ladenge Raghuraj Pratap Singh ‘Raja Bhaiya’, Jansatta Dal Loktantrik ne jari ki 11 ummidavaron ki list


अभय सिंह राठौर, लखनऊ
उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव में महज चुनावी तारीखों का एलान होना बाकी रह गया है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल लगातार अपना जनाधार मजबूत करने और चुनाव में जीत हासिल करने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहे है। वहीं इसी बीच प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भईया की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी ने पहली 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने अपनी पहली लिस्ट जारी करते हुए जिन 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है उसमें पहला नाम पार्टी प्रमुख रघुराज प्रताप सिंह राजा भईया का है। जो क‍ि आगामी विधानसभा चुनाव में कुंडा विधानसभा सीट से जनसत्ता दल लोकतांत्र‍िक पार्टी से उम्मीदवार होंगे। साथ ही प्रतापगढ़ की बाबागंज सीट से विनोद सरोज, प्रयागराज की सोरांव सीट से डॉ. सुधीर राय, फाफामऊ सीट से लक्ष्मी नारायण जायसवाल उम्मीदवार होंगे।

राजा भईया ने घर पहुंचकर की मुलायम सिंह यादव से मुलाकात, क्या है उद्देश्य

वहीं, जालौन की उरई सीट से विजय चौधरी अहिरवार, गोंडा के गौरा विधानसभा सीट पर डॉ. श्याम नारायण वर्मा ताल ठोकेंगे। बहराइच की कैसरगंज मोहम्मद हजरतदीन अंसारी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। वहीं, जालौन की माधोगढ़ सीट से डॉ. ब्रजेश सिंह राजावत, बदायूं की बिल्सी सीट से शैलेश मिश्र पर पार्टी ने भरोसा जताया है, सोनभद्र की राबर्ट्सगंज सीट पर वीरेंद्र मौर्य और एटा की जलेसरगंज विधानसभा सीट पर धीरज धोबी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी से उम्मीदवार होंगे।

UP Elections 2022: राजा भैया को नहीं जानते अखिलेश यादव! देखिए ये वीडियो


2022 विस चुनाव के लिए 22 मुद्दों वाला घोषणा पत्र जारी

जानकारी के मुताबिक, साल 1993 से लगातार रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भईया निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट से चुनाव जीतते आ रहे हैं। हाल ही में राजा भईया की पार्टी को चुनाव चिन्ह भी एलॉट हो गया है। चुनाव आयोग की ओर से जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को आरी चुनाव चिन्ह आवंटित किया है। आगामी विधानसभा चुनाव में राजा भईया की पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। जल्द ही अन्य उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होगी। पार्टी ने 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर 22 मुद्दों वाला अपना घोषणा पत्र भी जारी किया है। इसमें नौजवानों, किसानों, महिलाओं की सुरक्षा और शिक्षा समेत 22 अहम मुद्दे है जिनको लेकर जनता के बीच जाएंगे।

UP Election 2022: कुंडा से चुनाव लड़ेंगे राजा भैया, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने जारी की 11 उम्मीदवारों की लिस्ट



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments