Friday, May 27, 2022
HomeUttar Pradeshup assembly election 2022: फाइटर प्लेन उड़ाने वाले विंग कमांडर अब सदर...

up assembly election 2022: फाइटर प्लेन उड़ाने वाले विंग कमांडर अब सदर विधानसभा क्षेत्र में अखिलेश यादव की चला रहे साइकिल – wing commander who flew fighter plane is now riding cycle of akhilesh yadav


पंकज मिश्रा, हमीरपुर
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में जहां 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर प्रमुख राजनीतिक दल दो-दो हाथ करने की तैयारी में हैं तो वहीं इंडियन एयरफोर्स में फाइटर प्लेन दौड़ाने वाले विंग कमांडर ने समय से पहले ही नौकरी से अलविदा कहकर यहां अखिलेश यादव की साइकिल में सवार हो गए है। उन्होंने देश सेवा के बाद जनसेवा करने के लिए एसपी के टिकट से चुनाव लड़ने का फैसला भी किया है। इसके लिए पार्टी हाईकमान को आवेदन पत्र भेजकर टिकट मांगा है।

बुंदेलखंड के सर्वाधिक पिछड़े हमीरपुर जिले के इटैलिया बाजा गांव के रहने वाले जितेन्द्र निगम ने गांव के ही सरकारी स्कूल से कक्षा सातवीं की पढ़ाई की। इनके पिता ने उच्च शिक्षा के लिए उरई भेजा। जहां चार सालों तक रहकर पढ़ाई की। इसके बाद झांसी से बीएससी, एमएससी और एमबीए किया। पुणे यूनीवर्सिटी से एमबीए फाइनेंस करने के बाद इंडियन एयरफोर्स की नौकरी हासिल की। इन्होंने बताया कि बचपन में ही एयरफोर्स की नौकरी करने का सपना देखा था, जो साकार भी हो गया, लेकिन अब राजनीति के जरिए आम लोगों की सेवा की जाएगी।

फ्लाइंग ऑपरेशन में भी उड़ाया मिराज और मिग-21 प्लेन
विंग कमांडर रहे जितेन्द्र निगम ने बुधवार को बताया कि फ्लाइंग ऑपरेशन के दौरान तमाम फाइटर प्लेन उड़ाये गए हैं, लेकिन इनमें मिराज और मिग-21 प्लेन बहुत ही बेस्ट है। बताया कि कारगिल की लड़ाई के दौरान फ्लाइंग ऑपरेशन में ड्यूटी लगाई गई थी। जिसमें उन्हें फाइटर प्लेन उड़ाना पड़ा था। बताया कि इंडियन एयरफोर्स की नौकरी में नालिया गुजरात, बेस्ट बंगाल, ग्वालियर, राजस्थान पाकिस्तान सीमा सहित अन्य इलाकों में सेवा करने का मौका मिला है। इसके बाद में आगरा में तैनाती हुई थी।
यूपी विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का आया राम-गया राम जारी, बुंदेलखंड में कांग्रेस सबसे ज्यादा संकट में
सियासत के लिए ढाई लाख रुपये की छोड़ दी नौकरी
विंग कमांडर के पद पर देश की सेवा कर रहे जितेन्द्र निगम ने फाइटर प्लेन उड़ाए हैं। इन्हें हर महीने करीब ढाई लाख रुपये की पगार मिलती थी, लेकिन अचानक एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव के संपर्क में आए तो इन्होंने नौकरी से अलविदा करने का निर्णय ही ले लिया। मई 2021 में ही इन्होंने विंग कमांडर के पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली और एसपी का दामन थाम लिया। उन्होंने कहा कि हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी हाईकमान को आवेदन पत्र भेजकर टिकट मांगा है।

Jalaun News: जालौन में बनेगा ‘वन स्टॉप सेंटर’, हिंसा पीड़ित महिलाओं को मिलेगी मदद
सदर विधानसभा क्षेत्र के 82 गांवों में दौड़ा चुके हैं साइकिल
सियासत के लिए पूर्व विंग कमांडर जितेन्द्र निगम ने सदर विधानसभा क्षेत्र के 82 गांवों में साइकिल दौड़ाकर घर-घर दस्तक दे दी है। उन्होंने बताया कि अभी तक इंडियन एयरफोर्स में रहकर देश को सेवाएं दी हैं, लेकिन अब सियासत के जरिए गरीब, असहाय और युवाओं के लिए काम किया जाएगा। बताया कि विंग कमांडर की नौकरी को अलविदा करने के बाद से ही गांव-गांव साइकिल से लोगों तक पहुंच बनाई जा रही है। कहा कि क्षेत्र का सही मायने में विकास राजनीति से ही संभव है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments