Thursday, December 2, 2021
HomeUttar Pradeshtrain latest news: Barabanki News: रेलवे ट्रैक से उतरा मालगाड़ी का इंजन......

train latest news: Barabanki News: रेलवे ट्रैक से उतरा मालगाड़ी का इंजन… 5 घंटे बाधित रहा बाराबंकी-देवा मार्ग – goods train engine landed from railway track in barabanki


जितेंद्र कुमार मौर्य, बाराबंकी
यूपी के बाराबंकी जिले में एफसीआई (Food Corporation Of India) के गोदाम जा रही ट्रेन का इंजन रेलवे फाटक पर पटरी से उतर गया। इंजन का पहिया पटरी से उतरने के बाद 42 डिब्बों की मालगाड़ी करीब 3 मीटर तक घसीटती चली गई। सूचना के बाद रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में गोंडा रेलवे रूट बहाल करने के लिए इमरजेंसी इंजन को बुलाकर इंजन से डिब्बों अलग कर रेलवे ट्रैक से हटाया गया।

जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह करीब 10:50 बजे पर (इंजन संख्या-70359 wdg4d) 42 डिब्बों की मालगाड़ी देवा रोड रेलवे क्रासिंग के एफसीआई गोदाम फाटक पर ट्रैक से उतर गई। जिससे रेलवे फाटक पर ट्रेन से बाराबंकी देवा मार्ग भी बाधित हो गया। सूचना पर जीआरपी और रेलवे की पुलिस ने रोड पर बंद यातायात को सुचारु करने के लिए कमान संभाली और हल्के वाहनों को रेलवे ट्रैक से निकालना शुरू किया।

गोंडा रूट की कई ट्रेनें हुईं प्रभावित
आरपीएफ अधिकारी अखिलेश कुमार यादव ने बताया कि मालगाड़ी एफसीआई गोदाम जा रही थी। सुबह 10:50 बजे पर फाटक पर इंजन का पहिया रेलवे ट्रैक से उतर गया। जिसके बाद दूसरे इंजन को बुलाकर क्षतिग्रस्त इंजन से डिब्बों को हटा कर रूट खुलवाया गया है। इससे गोंडा रूट की ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। राहत बचाव कार्य चल रहा है। जल्द यातायात को सामान्य किया जाएगा।

घंटों बाद पहुंची एक्सिडेंटल रिलीफ ट्रेन
इंजन के पटरी से उतरने की सूचना पर भारी संख्या में पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने राहत बचाव टीम को सूचित किया। जिसके घंटों बाद दोपहर करीब 2 बजे एक्सिडेंटल रिलीफ ट्रेन (एआरटी) को लखनऊ से मंगवाकर इंजन को रेस्क्यू किया गया। रेलवे विभाग के टीआई एसके सिंह ने बताया कि लखनऊ से एआरटी वैन बुलाकर इंजन के दुरुस्तीकरण का कार्य किया जा रहा है। इंजन रेस्क्यू कर जल्द ही ट्रैक खाली कराया जाएगा।

UP Election 2022: हैदरगढ़ विधानसभा… वो सीट जिसने कभी बचाई राजनाथ की सीएम वाली कुर्सी तो कभी बढ़ाई कांग्रेस की इज्जत
टला बड़ा हादसा, गड्ढे और जर्जर ट्रैक बना हादसे का कारण
स्थानीय निवासी अनुज कुमार ने बताया कि ट्रेन पटरी से उतरने के बाद बड़ा हादसा हो सकता था। यहां एफसीआई गोदाम में अक्सर मालगाड़ियों का आवागमन रहता है। रेलवे ट्रैक किनारे गड्ढे और ट्रैक की सफाई न होने से हादसे का कारण बना है। वहीं, स्थानीय राजकुमार सिंह ने बताया कि बारिश के कारण रेलवे की पटरियां खराब हो गईं। जिससे बोगियों से लगी ट्रेन की पहिया स्लिप कर गई।

Barabanki News: रेलवे ट्रैक से उतरा मालगाड़ी का इंजन... 5 घंटे बाधित रहा बाराबंकी-देवा मार्ग

Barabanki News: रेलवे ट्रैक से उतरा मालगाड़ी का इंजन… 5 घंटे बाधित रहा बाराबंकी-देवा मार्ग



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments