Friday, December 9, 2022
HomeUttar Pradeshterrorists attack on sagir ahmed: Terrorists Attack on Sagir Ahmed News: Saharanpur...

terrorists attack on sagir ahmed: Terrorists Attack on Sagir Ahmed News: Saharanpur ke Wood Carving karigar ki aatank‍iyon ne ki hat‍ya, par‍ivar Pulwama ravana, Terrorists Attack on Sagir Ahmed News: सहारनपुर के वुड कार्विंग कारीगर की आतंक‍ियों ने की हत्‍या, पर‍िवार पुलवामा रवाना

Edited by | Lipi | Updated: Oct 17, 2021, 12:30 AM

यूपी के सहारनपुर ज‍िले के रहने वाले वुड कार्विंग कारीगर सगीर अहमद (Saharanpur Wood Carving Artisan Sagir Ahmed) की जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आंतकियों (Terrorists) ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक का शव लेने के लिए उसके परिजन जम्मू कश्मीर रवाना हो गए हैं।

 

Terrorist Attacks : ‘तीन महीने पहले ही घर आए थे अरविंद कुमार साह’, बेटे की बात करते करते पिता का भर गया गला

Subscribe

सैयद मशकूर, सहारनपुर
जम्‍मू-कश्‍मीर में दहशत फैलाने के ल‍िए आतंकवादी अब गैर-स्थानीय मजदूरों पर हमले कर रहे हैं। शन‍िवार को श्रीनगर और पुलवामा में आतंकियों ने 2 गैर-स्थानीय मजदूरों पर हमले क‍िए। पुलवामा में हुए आतंकी हमले में यूपी के सहारनपुर ज‍िले के रहने वाले वुड कार्विंग कारीगर सगीर अहमद की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना म‍िलते ही क्षेत्र के पार्षद के साथ मृतक के परिजन जम्मू कश्मीर रवाना हो गए हैं।

घटनाक्रम के तहत सहारनपुर के थाना कुतबशेर स्थित मोहल्ला सराय हिसामुद्दीन निवासी 58 वर्षीय सगीर अहमद काफी समय से जम्मू कश्मीर के पुलवामा के निजी कारखाने में वुड कार्विंग का काम करते थे। सराय हिसामुद्दीन क्षेत्र के पार्षद मनसूर बदर ने बताया क‍ि सगीर अहमद का परिवार सहारनपुर में रहता है और उनके तीन बेटे और तीन बेट‍ियां हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है। सगीर अहमद कई साल पहले जम्मू कश्मीर में लकड़ी का काम करने गए थे।


घर लौटते समय आतंक‍ियों ने मारी गोली

मंसूर बदर के मुताबिक शुक्रवार की शाम सगीर काम करके अपने किराए पर लिए गए कमरे की ओर लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में आतंकियों ने सगीर की गोली मारकर हत्या कर दी। जैसे ही इस बात की जानकारी सगीर के घरवालों को मिली हो तो वहां पर कोहराम मच गया। सगीर के घर पर सैकड़ों लोग जमा हो गए।

नाम और गाड़ी नंबर के साथ आतंकियों ने तैयार की है 200 लोगों की हिटलिस्ट, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट
रविवार को होगा शव का पोस्टमॉर्टम

सगीर पर हमले की सूचना म‍िलते ही उनके परिवार में कोहराम मच गया। तीनों बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल है। पार्षद मंसूर बदर ने बताया कि सगीर के बेटों के पास इतना पैसा भी नहीं है कि वह अपने खर्च से किराए की गाड़ी कर जम्मू-कश्मीर चले जाएं। पार्षद मनसूर बदर ने मृतक के बच्चों को किराए की गाड़ी करा दी और जम्मू कश्मीर के लिए रवाना किया। पार्षद मंसूर बदर ने बताया कि उनकी जम्मू कश्मीर पुलिस से बात हुई है। सगीर अहमद के शव का पोस्टमॉर्टम रविवार को होने के बाद ही परिजनों को बॉडी दी जाएगी।

कश्मीर को 90 के दशक में लौटाने की साजिश? गैर-कश्मीरी और हिंदू-सिखों की चुन-चुनकर हत्या कर रहे आतंकी
बाहरी बाहरी लोगों की हत्या कर रहे आंतकी

बताया जा रहा है कि पहले आतंकियों की ओर से श्रीनगर में बिहार के रहने वाले अरविंद कुमार नामक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। बाहरी लोगों को आतंकवादी लगातार निशाना बना रहे हैं। इस घटना से बाहर के जो लोग जम्मू कश्मीर में काम करने के लिए आए हुए हैं उन में दहशत की स्थिति बनी हुई है।

pjimage - 2021-10-17T001438.451

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : saharanpur wood carving artisan sagir ahmed killed by terrorists
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments