Thursday, June 30, 2022
HomeIndiaTelangana: KCR और ओवैसी के गढ़ में सेंध लगाने में जुटी बीजपी,...

Telangana: KCR और ओवैसी के गढ़ में सेंध लगाने में जुटी बीजपी, 3 जुलाई को हैदराबाद में PM मोदी की जनसभा


Image Source : FILE PHOTO
Prime Minister Narendra Modi

Telangana: अभी लोकसभा चुनाव में वक्त है, लेकिन बीजेपी तैयारी में अभी से ही जुट गई है। इस बार बीजेपी की नज़र दक्षिण पर है। 2 और 3 जुलाई को हैदराबाद में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) और मुस्लिम नेता असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में होने वाली यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। बैठक के अंत में प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर 10 लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। 

एक तीर से दो निशाने साधने की रणनीती 

हैदराबाद में होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के सभी दिग्गज नेता शामलि होंगे। दरअसल दक्षिण भारत के पांच राज्यों में 100 से ज्यादा लोकसभा सीटें हैं, बीजेपी की इन पर ही नजर है। बीजेपी का दक्षिण भारत में विस्तार करने पर फोकस है। 2023-24 में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के जरिए एक तीर से दो निशाने साधने की रणनीती बनाती दिख रही है। 

औवेसी के गढ़ में राष्ट्रवाद पर फोकस 

हैदराबाद में ओवैसी का गढ़ होने की वजह से बीजेपी पहले ही राष्ट्रवाद पर फोकस कर चुकी है। गृहमंत्री अमित शाह 24 मई को तेलंगाना पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने राष्ट्रवाद की बात की थी। बता दें, बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अंतिम बैठक उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनाव से ठीक पहले नवंबर 2021 में नई दिल्ली में हुई थी, जहां बीजेपी ने 2022 की शुरुआत बड़ी जीत दर्ज कर की थी। 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments