Friday, December 9, 2022
HomeIndia'T20 वर्ल्ड कप में India Vs Pakistan मैच रोक देना चाहिए', बिहार...

'T20 वर्ल्ड कप में India Vs Pakistan मैच रोक देना चाहिए', बिहार के डिप्टी CM का बयान

Image Source : ANI
‘T20 वर्ल्ड कप में India Vs Pakistan मैच रोक देना चाहिए’, बिहार के डिप्टी CM का बयान

पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में पाकिस्तान समर्थिक आतंकियों (Terrorist) द्वारा की जा रही वारदातों की पृष्ठभूमि में भारत बनान पाकिस्तान टी20 मैच रोक देने की पैरवी की है। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि ऐसी चीजों (आगामी ICC T20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच) को रोक दिया जाना चाहिए ताकि पाकिस्तान को संदेश मिले कि अगर वह आतंकवाद का समर्थन करता रहेगा तो भारत किसी भी मामले में उनके साथ खड़ा नहीं होगा।”

टारगेट किलिंग में मारे गए बिहार के 4 लोग

गौरतलब है कि हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर के भीतर आतंकियों ने अलग-अलग वारदातों में बिहार के रहने वाले चार लोगों की हत्या कर दी। रविवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने बिहार के दो मजदूरों की उनके किराए के मकान में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य को घायल कर दिया। इस घटना के बाद पुलिस ने निर्देश दिया कि गैर स्थानीय मजदूरों को ‘तत्काल’ नजदीकी सुरक्षा शिविरों में लाया जाये। 

जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे से भी कम समय में गैर-स्थानीय मजदूरों पर यह तीसरा हमला था। इससे पहले बिहार के एक रेहड़ी-पटरी वाले और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की शनिवार शाम को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस महीने अब तक नागरिकों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

कश्मीर प्रशासन के संपर्क में बिहार सरकार

ऐसे में बिहार के डीजीपी ने जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवादियों द्वारा नागरिकों की हत्याओं पर बात की, जिसमें बिहार के चार लोगों की जान चली गई और एक घायल हो गया। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी केंद्र शासित प्रदेश के अधिकारियों के साथ समन्वय किया है। बिहार पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई है।

बिहार पुलिस ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में जहां बिहार के लोग रहते हैं और काम करते हैं, वहां पुलिस टीमों की तैनाती और गश्त सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया है। बिहार सरकार ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से विशेष टीम बनाने और हत्याओं में शामिल आतंकवादियों की गिरफ्तारी तथा सख्त सजा सुनिश्चित करने का भी अनुरोध किया है।




Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments