Home World SUNAC ने खराब प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालयों का विनियमन बढ़ाया

SUNAC ने खराब प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालयों का विनियमन बढ़ाया

0
SUNAC ने खराब प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालयों का विनियमन बढ़ाया

[ad_1]

फाउंडेशन पाठ्यक्रमों के लिए शुल्क - चिकित्सा जैसी उच्च कुशल डिग्री के लिए एक वर्षीय पाठ्यक्रम, वर्तमान में स्वीकृत जीबीपी 9250 के बजाय जीबीपी 5760 तक सीमित किया जाएगा।  फ़ाइल

फाउंडेशन पाठ्यक्रमों के लिए शुल्क – चिकित्सा जैसी उच्च कुशल डिग्री के लिए एक वर्षीय पाठ्यक्रम, वर्तमान में स्वीकृत जीबीपी 9250 के बजाय जीबीपी 5760 तक सीमित किया जाएगा। फ़ाइल फोटो क्रेडिट: रॉयटर्स

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सनक ने सोमवार को खराब प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालयों की छात्रों को प्रवेश देने की क्षमता पर अंकुश लगाते हुए “धोखाधड़ी” डिग्रियों पर “नकेल कसने” का वादा किया।

नई योजना के तहत, यूके का शिक्षा नियामक, ऑफिस फॉर स्टूडेंट्स (ओएफएस), उन छात्रों की संख्या को सीमित करने में सक्षम होगा, जिन्हें उन विश्वविद्यालयों में प्रवेश दिया जा सकता है जो अपने स्नातकों के लिए कुछ आय मानदंडों को पूरा करने में विफल रहते हैं।

फाउंडेशन पाठ्यक्रमों के लिए शुल्क – चिकित्सा जैसी उच्च कुशल डिग्री के लिए एक वर्षीय पाठ्यक्रम, वर्तमान में स्वीकृत जीबीपी 9250 के बजाय जीबीपी 5760 तक सीमित किया जाएगा।

ओएफएस के अनुसार, लगभग 30% स्नातकों को स्नातक होने के 15 महीने बाद उच्च-कुशल काम नहीं मिलता है, और अर्थशास्त्र थिंक-टैंक इंस्टीट्यूट फॉर फिस्कल स्टडीज के अनुसार, पांच में से एक स्नातक विश्वविद्यालय गए बिना बेहतर स्थिति में होता। .

श्री सुनक ने एक बयान में कहा, “इसलिए हम कौशल प्रशिक्षण और प्रशिक्षुता के प्रावधान को बढ़ाते हुए विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रमों पर नकेल कसने के लिए कदम उठा रहे हैं।”

शैडो शिक्षा सचिव, ब्रिजेट फिलिप्सन (लेबर पार्टी’) ने ट्विटर पर कहा, “ये बदलाव हमारे देश के कुछ हिस्सों में उन लोगों के लिए विश्वविद्यालय जाना और आगे बढ़ना कठिन बना देंगे, जिनके पास स्नातक नौकरियों की संख्या सबसे कम है।”

यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि सोमवार की घोषणा का अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर क्या प्रभाव पड़ेगा। जून 2022 को समाप्त वर्ष में भारतीय नागरिकों को 118,000 वीज़ा प्राप्त हुए, जो राष्ट्रीयता के हिसाब से सबसे अधिक है।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here