Sunday, June 26, 2022
HomeUttar Pradeshstudents drown in ganga: Kanpur News: पिकनिक मनाने गंगा बैराज गए थे...

students drown in ganga: Kanpur News: पिकनिक मनाने गंगा बैराज गए थे IIT के 10 छात्र, दो गंगा में डूबे, एक की मौत दूसरे को गोताखोर ने बचाया – 10 students of iit kanpur went for a picnic one died by drowning at ganga barrage


सुमित शर्मा, कानपुर: कानपुर से एक दर्दनाक घटना प्रकाश में आई है। आईआईटी कानपुर के 10 छात्र गंगा बैराज पिकनिक मनाने के लिए गए थे। जिसमें से दो छात्र गंगा में नहाने लगे। दोनों छात्र नहाते वक्त गहरे पानी में समा गए। दोस्तों को गंगा में डूबते देखकर बाकी के छात्र शोर मचा कर मदद की गुहार लगाने लगे। घाट पर मौजूद गोताखोरों ने किसी तरह से एक छात्र की जान बचा ली। लेकिन दूसरा छात्र गहरे पानी में लापता हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्टीमर और जाल लगाकर गोताखोरों की मदद से दो घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद छात्र के शव को बरामद कर लिया।

राजस्थान के झुंझुन जिले में रहने वाले चंचल मीणा (23) आईआईटी कानपुर से सिविल इंजीनियरिंग कर रहे थे। रविवार सुबह चंचल मीणा, अमित कुमार, प्रताप सिंह, आजाद प्रजापति समेत 10 दोस्तों के साथ गंगा बैराज घूमने के लिए निकले थे। सभी छात्र गंगाबैराज का पुल पार कर उन्नाव की तरफ पहुंचे थे। इसी दौरान चंचल मीणा एक दोस्त के साथ गंगा में नहाने लगा। इसी दौरान दोनों छात्र डूबने लगे थे। गोताखोरों ने किसी तरह से एक छात्र को बचा लिया। लेकिन पानी में लापता हो गया।

परिवार में मचा कोहराम
चचंल मीणा की गंगा में डूबकर मौत हो गई। दोस्त की मौत से बाकी छात्रों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं जिस छात्र को गोताखोरों ने बचाया है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छात्रों की सूचना पर पहुंचे आईआईटी प्रबंधन ने मृतक चंचल मीणा के परीजनों को घटना की सूचना देदी है। वहीं चंचल की मौत की खबर से उसके परिवार में कोहराम मच गया।

छात्र का शव बरामद
एसीपी त्रिपुरारी पांडेय का कहना है कि कोहना इंस्पेक्टर रजनीश तिवारी गोताखोरों के साथ पहुंचे थे। दो घंटे के बाद चंचल का शव बरामद कर लिया है। घटना की सूचना आईआईटी प्रबंधन को देदी गई थी।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments