Friday, May 27, 2022
HomeUttar Pradeshsmuggling news: UP News: STF ने करोड़ों की स्मैक के साथ दो...

smuggling news: UP News: STF ने करोड़ों की स्मैक के साथ दो तस्कर दबोचे, यूपी और नेपाल में करते थे तस्करी – stf caught two smugglers with crores of smack used to smuggle in up and nepal


संदीप तिवारी, लखनऊ: उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने शुक्रवार को मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिहार से स्मैक की तस्करी करते थे। आरोपियों को बाराबंकी के नगर कोतवाली थाना क्षेत्र से पकड़ा गया है। इसके साथ ही एसटीएफ ने आरोपी मोहम्मद वाशिद और मोहम्मद तारीक के पास से एक किलो 740 ग्राम क्रूड (स्मैक) बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड़ 75 लाख रुपये है। वहीं, गिरफ्तारी के दौरान तस्करों के पास से नेपाली मुद्रा भी बरामद हुई है।

यूपी और नेपाल में करते थे तस्करी
पिछले कुछ समय से यूपी में मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनाएं मिल रही थी, जिसके बाद टीम गठित कर जानकारी हासिल की जा रहीं थी। इसी दौरान सूचना मिली कि बिहार से बाराबंकी में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के 2 सदस्य स्मैक लेकर आने वाले हैं। जिसकी तस्करी यूपी के अलग-अलग जिलों के अलावा नेपाल में की जाएगी। इस सूचना पर तत्काल उपनिरीक्षक अमित कुमार तिवारी के नेतृत्व में एक टीम को मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर भेजा गया और दोनों तस्करों को आवश्यक बल प्रयोग कर गिरफ्तार कर लिया गया।

बाराबंकी का आदिल प्रधान फुटकर करता था सप्लाई
एसटीएफ की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बिहार के पिपराकोठी, जिला मोतीहारी निवासी रोजा भाई से यह क्रूड (स्मैक) लेकर ग्राम कोठी, बाराबंकी निवासी आदिल प्रधान को देने के लिए आए थे, यहां से बहराइच के रास्ते नेपाल निवासी राजू हलवाई को देने जाना था। इसके पहले भी हम लोग कई बार इन लोगों को स्मैक दे चुके हैं। आदिल प्रधान इस स्मैक को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में फुटकर में सप्लाई करता है, जिससे की उसको अच्छी कमाई हो जाती है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments