Sunday, October 2, 2022
HomeUttar PradeshShrikant Tyagi: श्रीकांत त्‍यागी तो जेल गया, अब डर के साए में...

Shrikant Tyagi: श्रीकांत त्‍यागी तो जेल गया, अब डर के साए में क्‍यों जी रहे ओमेक्स ग्रैंड सोसाइटी में रहने वाले? – shrikant tyagi went to jail now residents of omaxe grand society living with fear


नोएडा: ओमेक्स ग्रैंड के रेजिडेंट्स (Omaxe Grand Society Residents) ने अक्टूबर 2019 में नोएडा अथॉरिटी से श्रीकांत त्यागी के अवैध निर्माण की शिकायत की थी। अथॉरिटी में शिकायत को संज्ञान में लिया, निरीक्षण किया गया, नोटिस दिया गया, लेकिन अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई नहीं हुई। रेजिडेंट्स का कहना है कि अगर उसी समय कार्रवाई हो जाती, तो आज इतना विवाद न होता। उनका कहना है, ‘एक समय के बाद पुलिस सुरक्षा भी हट जाएगी, लेकिन श्रीकांत के परिवार व रेजिडेंट्स के बीच में आई दूरियों की भरपाई नहीं हो पाएगी। साथ ही रेजिडेंट्स में हमेशा यह डर बना रहेगा कि त्यागी कहीं कुछ करा न दे। जीत तो हमारी हुई लेकिन डर का यह साया लंबे समय तक हमें परेशान करेगा। घर से बाहर निकलने, बच्चों को बाहर भेजने पर यह चिंता बनी रहेगी।’ श्रीकांत त्‍यागी को नोएडा की सूरजपुर कोर्ट ने महिला से बदसलूकी मामले में 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है।

स्थिति यह है कि सोमवार को भी सोसायटी के आधे से ज्यादा लोगों ने अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजा। उन्हें डर है कि कहीं स्कूल आते-जाते ही श्रीकांत के समर्थक बच्चों के साथ कुछ अनहोनी न कर दें। ओमेक्स ग्रैंड में एओए की सेक्रेटरी महिमा का कहना है कि अथॉरिटी में कई बार लिखित में शिकायत देकर आए। ओएसडी, एसीईओ, सीईओ सबसे मिले, लेकिन अवैध निर्माण नहीं हटाया गया। रेजिडेंट विमलेश का कहना है कि अभी मीडिया और पुलिस हैं, लेकिन कुछ समय बाद यह बंद हो जाएगा। त्यागी के परिवार से रेजिडेंट्स की जो बेवजह की दुश्मनी हो गई है, वह हमेशा तनाव देती रहेगी।

Shrikant Tyagi : अब महिला को बहन बोल रहा गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी, 14 दिन के लिए जेल जाते समय बदले सुर
कई सोसाइटी में ऐसे ही अतिक्रमण

नोएडा अथॉरिटी ने सोमवार को विवाद की जड़ बने अवैध निर्माण को तोड़ दिया था। लेकिन, ढाई साल से कार्रवाई न होने की वजह से श्रीकांत की हिम्मत बढ़ती गई। लोगों का कहना है कि उसे भरोसा हो गया था कि इन शिकायतों से उसका कुछ नहीं बिगड़ेगा। नोएडा की तमाम सोसायटीज में प्रभावशाली लोगों ने ऐसे अतिक्रमण कर रखे हैं, इक्का-दुक्का को छोड़कर 95 प्रतिशत शिकायतों में अथॉरिटी ने कार्रवाई नहीं की है। उसकी कार्रवाई नोटिस और निरीक्षण तक ही सीमित रहती है।

Shrikant Tyagi: बीजेपी फंस गई तो ठीकरा मेरे सिर फोड़ रही है, श्रीकांत त्‍यागी को MLA पास देने के आरोपों पर बोले स्‍वामी प्रसाद मौर्य
वेस्‍ट यूपी में कास्‍ट फैक्‍टर तक पहुंच गई बात
वहीं, 5 दिन में यह मुद्दा इतना बड़ा हो गया है कि अब वेस्टर्न यूपी में कास्ट फैक्टर तक बात पहुंच गई है। श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी के बाद गाजियाबाद से लेकर मुरादनगर, मोदीनगर, हापुड़ व वेस्टर्न यूपी के दूसरे जिलों में त्यागी समाज के लोग एकजुट होने लगे हैं।

14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में श्रीकांत त्‍यागी
नोएडा की सूरजपुर कोर्ट ने श्रीकांत त्‍यागी को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है। श्रीकांत पर नोएडा की एक सोसायटी में महिला से अभद्रता और मारपीट करने का आरोप है। उसे मंगलवार को मेरठ से अरेस्‍ट किया गया था। श्रीकांत 5 अगस्‍त से फरार था। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 12 टीमें लगी हुई थीं।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments