Sunday, October 2, 2022
HomeIndiaSharad Pawar: एक बार फिर NCP के अध्यक्ष बने शरद पवार, 4...

Sharad Pawar: एक बार फिर NCP के अध्यक्ष बने शरद पवार, 4 साल संभालेंगे पार्टी की कमान


Image Source : FILE PHOTO
Sharad Pawar

Sharad Pawar: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चल रही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कार्यसमिति की बैठक में शरद पवार एक बार फिर पार्टी के अध्यक्ष चुने गए हैं। उन्हें 4 साल के लिए एनसीपी अध्यक्ष चुना गया है। प्रस्ताव समिति के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है। इसकी जानकारी एनसीपी, महाराष्ट्र के प्रवक्ता महेश भारत तापसे ने दी। बता दें कि शरद पवार एनसीपी के संस्थापक सदस्य भी हैं। 

विपक्षी दलों को एक साथ लाने की वकालत कर चुके हैं पवार

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पहले शरद पवार और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश कर चुकी हैं। शरद पवार ने हाल ही में कहा था कि बीजेपी सहयोगी पार्टियों को धीरे धीरे खत्म कर रही है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ भी यही किया गया है। यही वजह है कि शरद पवार भी सभी पार्टियों से बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने की अपील करते आ रहे हैं। 

हाल ही में नीतीश कुमार ने शरद पवार से की थी मुलाकात

विपक्षी पार्टियों को एक साथ लाने के लिए हाल ही दिल्ली दौरे पर गए नीतीश कुमार ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। ये मुलाकात पवार के दिल्ली में 6, जनपथ स्थित आवास पर हुई थी। शरद पवार से मिलने के बाद नीतीश कुमार ने कहा, “हमारी मुलाकात अच्छे वातावरण में हुई है। बहुत अच्छी बातचीत हुई। बीजेपी कोई काम नहीं कर रही है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा विपक्ष का एकजुट होना जरूरी है। मैं बस इतना चाहता हूं कि ज्यादातर विपक्ष एकजुट हो जाए। अगर सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होती हैं, तो ये देश के भले के लिए होगा।”

इनेलो की रैली में शामिल होंगे पवार समेत विपक्ष के ये नेता

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और विपक्ष के कई नेता 25 सितंबर को हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की रैली में शामिल होंगे। पार्टी के नेता अभय चौटाला ने इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इनेलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार, नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव और मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को रैली में शामिल होने का न्योता दिया है। 

इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव अभय चौटाला ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार जी के साथ एक बैठक में चौटाला साहब ने उन्हें फतेहाबाद में 25 सितंबर की रैली में आमंत्रित किया है और वह (नीतीश) इसमें शामिल होने के लिए राजी हो गए हैं।”

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments