Monday, August 8, 2022
HomeUttar PradeshShahjahanpur News: कर्ज उतारने के लिए सब्जी बेचने वाले ने पूर्व मंत्री...

Shahjahanpur News: कर्ज उतारने के लिए सब्जी बेचने वाले ने पूर्व मंत्री की बहू से मांगी 10 लाख की रंगदारी, गिरफ्तार – shahajahanpur man arrested for demanding extortion of rs 10 lakh from daughter in law of former minister


शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके दिवंगत राममूर्ति सिंह वर्मा की पुत्रवधू से फोन करके कथित रूप से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार आरोपी सब्जी बेचने का काम करता है और उस पर कर्ज हो जाने के कारण उसने रंगदारी मांगी और पैसे नहीं देने पर उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) एस आनन्‍द ने रविवार को बताया कि आरोपी दिनेश वर्मा ने थाना सदर बाजार अंतर्गत रहने वाले पूर्व दिवंगत मंत्री राममूर्ति सिंह वर्मा की पुत्रवधू व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अर्चना वर्मा से 21 जुलाई को फोन करके 10 पेटी (10 लाख रुपये) की रंगदारी मांगी थी। उन्होंने बताया कि पैसे न देने पर पूरे परिवार को जान से मार देने की धमकी भी दी थी जिसकी प्राथमिकी थाना सदर बाजार में दर्ज कराई गई थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दिनेश वर्मा को गढ़मुक्‍तेश्‍वर से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह रंगदारी के रुपये लेने के लिए शाहजहांपुर आने की तैयारी कर रहा था। आरोपी से पूछताछ के बाद आनन्‍द ने बताया कि वह शाहजहांपुर जिले के जलालाबाद थाना क्षेत्र का रहने वाला है तथा दिल्ली में सब्जी बेचता है, इसी दौरान उस पर काफी कर्ज हो गया तो उसने अर्चना वर्मा से रंगदारी मांगी थी।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने अपने एक साथी से मोबाइल मांगा और उसका सिम चुपके से निकालकर अपने फोन में डाल लिया जिसके बाद उसने रुपये मांगने के लिए फोन किया। अधिकरी ने बताया कि आरोपी ने कुख्यात अपराधी नीरज बवाना बनकर फोन किया था लेकिन गिरफ्तारी के बाद पता चला कि उसका नाम दिनेश वर्मा है। पुलिस ने आरोपी वर्मा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मोबाइल फोन बरामद कर विधिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसे रविवार को जेल भेज दिया और मामले की जांच की जा रही है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments