Thursday, February 25, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh Sarkari Naukri: UP TGT-2016 सामाजिक विज्ञान के लिए इंटरव्यू इस तारीख से,...

Sarkari Naukri: UP TGT-2016 सामाजिक विज्ञान के लिए इंटरव्यू इस तारीख से, देखें शेड्यूल


ओएमआर शीट के मूल्यांकन को लेकर हाईकोर्ट में चल रहा है मामला।

ओएमआर शीट के मूल्यांकन को लेकर हाईकोर्ट में चल रहा है मामला।

UPSESSB TGT भर्ती 2016: टीजीटी -2016 भर्ती को लेकर हाई कोर्ट में ट्रायल के बीच उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सामाजिक विज्ञान शिक्षक के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया है।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:23 फरवरी, 2021, 10:10 PM IST

उत्तर प्रदेश में एडेड माध्यमिक विद्यालयों में टीजीटी -2016 भर्ती के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसमें सामाजिक विज्ञान विषय के प्रशिक्षणक्ष स्नातक शिक्षक पद के लिए इंटरव्यू होगा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसके अनुसार इंटरव्यू 16 मार्च से 13 अप्रैल के बीच होगा।
कई अभयर्थी विलव्यू करेंगे

शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने इंटरव्यू के लिए 3662 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इसमें पुरुष वर्ग में 3359 और महिला वर्ग में 303 अभ्यर्थी इंटरव्यू करेंगे। अभयर्थी अपने इंटरव्यू कॉल लेटर वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 08 मार्च 2019 को हुआ था। जबकि परिणाम 29 अक्टूबर 2019 को जारी किया गया था।
उच्च न्यायालय में विचाराधीन हैटीजीटी- 2016 भर्ती के लिए इंटरव्यू भले ही हो रहा हो लेकिन इस परीक्षा में ओएमआर शीट के मूल्यांकन का मामला अभी इलाहाबाद हाईकोर्ट में विचाराधीन है। इस पर अगली सुनवाई 4 मार्च को होनी है। दरअसल, नागरिक शास्त्र, भूगोल, इतिहास व अर्थशास्त्र विषय के प्रश्न चार खंड में पूछे जाते हैं। अभ्यर्थियों को दो खंडों के सवालों का केवल जवाब ओएमआर शीट पर देना होता है। सैकड़ों अभयर्थी ऐसे थे जिन्होंने दो खंड का उत्तर देने के अलावा तीसरे खंड के एक या दो प्रश्न भी हल कर दिए। बोर्ड ने उनका परिणाम घोषित नहीं किया।

ऐसे अभ्यर्थियों ने इसके खिलाफ इलहब हाईकोर्ट में याचिका कर दी। जिसमें मनोज कुमार और 99 अन्य के मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 14 फरवरी 2020 को उन अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित करने का आदेश दिया था। लेकिन बोर्ड ने इसके खिलाफ डबल बेंच में अपील की। जिसके बाद कोर्ट ने इस पर स्टे लगा दिया है।
टीजीटी शिक्षक भर्ती के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल यहां क्लिक करके देख सकते हैं

ये भी पढ़ें-
RSMSSB ECG तकनीशियन रिजल्ट 2021: रेजिडेंट ईजी टेक्नीशियन भर्ती एग्जाम के परिणामजे घोषित, यहां करें चेक

बड़ी खबर: गेहलोत सरकार करेगी 7-8 हजार कांस्टेबल्स की भर्ती! बजट में हो सकता है ऐलान



सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं / प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स / करियर से जुड़ी जॉब अलर्ट, हर खबर के लिए परीक्षाएं- https://hindi.news18.com/news/career/





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

पेट्रोल, डीजल की कीमतें आज: पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन ब्रेक, जानें क्या चल रहा है रेट

पेट्रोल डीजल की कीमतें: पेट्रोल-डीजल के दामों में आज कोई वृद्धि नहीं हुई है।नई दिल्ली: पेट्रोल डीजल की कीमतें आज: देश में कच्चे...

पेट्रोल-डीजल की कीमत आज: आज फिर नहीं बढ़े पेट्रोल और डीजल के मूल्य में लगातार दूसरे दिन राहत मिली

पेट्रोल डीजल की कीमत आज 25 फरवरी 2021: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर कोई बढ़ोतरी नहीं हुई। लगातार दूसरे दिन...

Recent Comments