Saturday, May 28, 2022
HomeUttar Pradeshsaharanpur riot accused joins sp: UP Election News: सहारनपुर दंगे के आरोपी...

saharanpur riot accused joins sp: UP Election News: सहारनपुर दंगे के आरोपी मोहर्रम अली पप्पू ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली पार्टी में बगावत के सुर बुलंद, विरोध में 15 कार्यकर्ताओं का इस्तीफा- sharanpur sp me riot accused moharrum ali pappu joins samajwadi party in saharanpur 15 workers resign in protest


सहारनपुर
यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election -2022) में सहारनपुर में 2014 दंगे के मुख्य आरोपी मोहर्रम अली पप्पू के लखनऊ में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते ही स्थानीय एसपी नेताओं में आक्रोश की स्थिति बनी हुई है। वहीं सहारनपुर के सिख और पंजाबी समाज ने भी रोष व्यक्त किया है।

जानकारी के अनुसार, सहारनपुर में वर्ष 2014 में गुरुद्वारा रोड पर एक जमीन के मसले को लेकर दंगा हो गया था। इसमें एक वर्ग विशेष की संपत्ति को भारी नुकसान हुआ था। इस मामले मे मोहर्रम अली पप्पू को मुख्य आरोपी है। पप्पू पर 80 से अधिक मुकदमे दर्ज हुए थे और केस की सुनवाई के दौरान वह जेल में भी रहे। समाजवादी अल्पसंख्यक सभा और समाजवादी पार्टी के पार्षद अभिषेक अरोड़ा ने बताया कि दो दिन पहले लखनऊ में मोहर्रम अली को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। एसपी जॉइनिंग की खबर सामने आते ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं सहित सिख और पंजाबी समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया।

कार्यकर्ताओं ने बुलंद किए विरोध के सुर
मामले में एसपी के 15 कार्यकर्ताओं ने अपना रोष जाहिर करते हुए जहां पार्टी से त्यागपत्र दे दिया, वहीं सभी ने एक स्वर से इस बात को माना कि शहर को दंगे की आग में झोंकने वालों को किसी सूरत मे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे (UP Election results) आएंगे। यूपी में सात चरणों (Seven Phase) के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान (Voting) होगा। 10 फरवरी को पहले चरण (First Phase) में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण (Second Phase) 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण (Third Phase) में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण (Fourth Phase) में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवे चरण (Fifth Phase) में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें (Seventh Phase) और अंतिम चरण (Last Phase) का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments