Thursday, June 30, 2022
HomeUttar PradeshRohingya woman arrested from Nepal border : नेपाल सीमा पर सोनौली से...

Rohingya woman arrested from Nepal border : नेपाल सीमा पर सोनौली से रोहिंग्या महिला गिरफ्तार


महराजगंज: भारत-नेपाल सीमा पर महराजगंज जिले की सोनौली में यात्रियों की जांच के दौरान सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने एक रोहिंग्या महिला को पकड़ा जिसे इमीग्रेशन डिवीजन के हवाले कर दिया गया। सोनौली थाना के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार राय ने बृहस्पतिवार को बताया कि म्यांमा मूल की रशीदा बेगम (37) नेपाल से भारत आ रही थी, जिसको एसएसबी की सूचना पर बुधवार की शाम सोनौली इलाके में आव्रजन विभाग (इमीग्रेशन) ने गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि एक म्यांमा नागरिक के अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने और नकली भारतीय पहचान पत्र बनवाने की आव्रजन अधिकारियों की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है और उसे जेल भेजा जा रहा है।

पुलिस के अनुसार जांच के दौरान एसएसबी जवानों ने शक के आधार पर महिला को पकड़ा और पूछताछ की तो उसकी असलियत सामने आई। जानकारी के मुताबिक महिला अपने पति और पांच बच्चों के साथ दस साल पहले बांग्लादेश होते हुए मणिपुर पहुंची थी और फिर ट्रेन से दिल्ली और उसके बाद जम्मू-कश्मीर में जाकर अपना ठिकाना बनाया था।

एसएसबी के जवान बुधवार देर रात सीमा पर नेपाल से आने वाले वाहनों की नियमित जांच कर रहे थे। इस दौरान पोखरा से दिल्ली जा रही नेपाली मैत्री बस में सवार एक महिला के पहचान पत्र की जांच करते समय जवानों को शक हुआ। उसे रोकने के बाद इमीग्रेशन डिविजन अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों और एसएसबी जवानों ने सख्ती से पूछताछ की तो महिला ने बताया कि वह रोहिंग्या मुस्लिम है और म्यांमार की रहने वाली है। इसके बाद महिला के खिलाफ विधिक कार्रवाई की गई।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments