Thursday, May 26, 2022
HomeIndiaRekha Birthday: रेखा ऐसे बन गईं दर्शकों की 'उमराव जान', फिल्मों में...

Rekha Birthday: रेखा ऐसे बन गईं दर्शकों की ‘उमराव जान’, फिल्मों में इन किरदारों में फूंक दी थी जान


rekha birthday umrao jaan to silsila rekha best films list - India TV Hindi
Image Source : INSTA: NANDAREKHAFAN/PINKPORCUPINES
Rekha Birthday: रेखा ऐसे बन गईं दर्शकों की ‘उमराव जान’

बॉलीवुड की ‘उमराव जान’ यानि एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। 10 अक्टूबर 1954 में पैदा हुईं रेखा की उम्र भले ही 67 हो गई है, लेकिन उनकी खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है। पिछले 50 साल से भी ज्यादा समय से वो हिंदी सिनेमा में अपनी अदाकारी के जलवे बिखेर रही हैं। उन्हें रुपहले पर्दे पर देखने के लिए फैंस आज भी बेताब रहते हैं। उनकी दिल को छू लेने वाली आवाज के लोग आज भी कायल हैं। उन्होंने अपने दौर में फिल्मों में ऐसे दमदार किरदार निभाए हैं, जो आज भी जहन में बसे हुए हैं। 

रेखा की शख्सियत ऐसी है कि जिनके बारे में कहना ही क्या! अपने दौर में वो ‘महानायिका’ कही जाती थीं। ये खिताब भी उनके साथ है, क्योंकि उन्होंने हिंदी सिनेमा में ऐसे दमदार किरदार निभाए हैं, जो लोगों के जहन में आज भी बसे हुए हैं। 

Rekha Birthday: 51 साल में कितनी बदल गईं रेखा, 7 तस्वीरों में देखिए बदलता हुआ लुक

उमराव जान

1981 में रिलीज हुई ‘उमराव जान’ में रेखा की खूबसूरती और ऊपर से उनकी अदायगी देखते ही बनती है। ये उनकी बेस्ट मूवीज में से एक फिल्म है। उनका डांस, उनकी अदाएं, उनकी नजाकत को दर्शक आज भी भुला नहीं पाए हैं। इस मूवी के लिए रेखा को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था।

rekha birthday umrao jaan to silsila rekha best films list

Image Source : INSTA: REKHA_BOLLYWOOD_DIVA

Rekha Birthday: रेखा ऐसे बन गईं दर्शकों की ‘उमराव जान’ 

खून भरी मांग

इस फिल्म में रेखा अलग ही अंदाज में नज़र आई थीं। उन्होंने जिस तरह से अपना ट्रांसफॉर्मेशन दिखाया था, वो लाजवाब था। बोल्ड और सीधी, दोनों ही रूप में दर्शकों ने उन्हें पसंद किया था। 

Rekha Birthday

Image Source : INSTA: REKHA_BOLLYWOOD_DIVA

रेखा 
 

मुकद्दर का सिकंदर 

इस फिल्म में रेखा ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीत लिया था। वो ‘जोहरा बाई’ के रोल में नज़र आई थीं। इस मूवी को प्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था। इसमें अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना और राखी भी थीं। 

खूबसूरत 

ऋषिकेष मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस मूवी ने रेखा ने कॉमिक रोल निभाया था। उनकी कॉमिक टाइमिंग और फनी डायलॉग्स फिल्म में खूब पसंद किए गए थे। इसमें अशोक कुमार, राकेश रोशन और शशिकला जैसे कलाकार भी थे। 

उत्सव

1984 में उत्सव फिल्म रिलीज हुई थी, जिसमें रेखा बोल्ड अंदाज में नज़र आई थीं। ये उस साल की सुपरहिट फिल्म बनी और रेखा को एक नए रूप में देखा गया। इसमें शंकर नाग और शषि कपूर ने भी अहम भूमिका निभाई थी।  





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments