Sunday, December 4, 2022
HomeUttar Pradeshrajnarayan budholiya passes away: poorva hamirpur mahoba mp rajnarayan budhauliya ka nidhan:...

rajnarayan budholiya passes away: poorva hamirpur mahoba mp rajnarayan budhauliya ka nidhan: पूर्व हमीरपुर-महोबा एमपी राजनारायण बुधौलिया का निधन


राकेश कुमार अग्रवाल, महोबा
हमीरपुर संसदीय सीट से पूर्व एसपी सांसद और महोबा सीट से बीएसपी विधायक राजनारायन बुधौलिया उर्फ रज्जू महाराज का रविवार तड़के तीन बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। राजनारायन बुधौलिया ने मार्च 2019 में बीजेपी का दामन थामा था। वह 2022 के विधानसभा चुनावों में महोबा सीट से बीजेपी के टिकट पर प्रबल दावेदार माने जा रहे थे। राजनारायन बुधौलिया बुंदेलखंड का बड़ा ब्राह्मण चेहरा थे, उनके आकस्मिक निधन से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।

2004 में राजनारायन पहली बार बने थे सांसद
हमीरपुर जिले के राठ के निवासी राजनारायन बुधौलिया के राजनीति में आने से पहले उनकी दबंग व्यक्ति की इमेज थी। 2004 में उन्होंने एसपी के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए हमीरपुर-महोबा लोकसभा सीट से बीएसपी के बाहुबली प्रत्याशी अशोक सिंह चंदेल को पराजित कर चुनाव जीता था।

सांसद के बाद विधायक बने थे राजनारायन बुधौलिया
सांसद बनने के बाद राजनारायन बुधौलिया ने 2012 के विधानसभा चुनावों में बीएसपी के टिकट पर महोबा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी एसपी प्रत्याशी सिद्धगोपाल साहू को हराकर जीत हासिल की थी। इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी बादशाह सिंह चौथे स्थान पर रहे थे।

कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे राजनारायन बुधौलिया
राजनारायन बुधौलिया कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे एवं घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे। 10 अक्टूबर को तड़के सुबह तीन बजे उनको दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया।

Hamirpur news: हमीरपुर में नकली बीडीओ बनकर झाड़ रहा था रौब, पकड़ा गया
राजनारायन बुधौलिया के निधन से बीजेपी को भी बड़ा झटका लगा है। राजनारायन बुधौलिया अविवाहित थे। उनके भतीजे श्रीनिवास बुधौलिया राठ नगर पालिका अध्यक्ष हैं।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments