Friday, December 9, 2022
HomeUttar PradeshRahul Gandhi: एयरपोर्ट पर धरना, प्रशासन से रस्साकशी, फिर अचानक राहुल गांधी...

Rahul Gandhi: एयरपोर्ट पर धरना, प्रशासन से रस्साकशी, फिर अचानक राहुल गांधी का काफिला लखीमपुर के लिए निकला – rahul gandhi sits on dharna at lucknow airport while going towards lakhimpur kheri

लखनऊ
लखीमपुर जाने की अनुमति मिलने के बाद लखनऊ एयरपोर्ट में राहुल गांधी और प्रशासन के बीच तनातनी देखने को मिली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी गाड़ी से ही जाने की जिद पर अड़ गए जबकि पुलिस उन्हें अपनी गाड़ी से ले जाने की बात कहने लगी। इस बात से नाराज होकर राहुल गांधी दूसरे कांग्रेस नेताओं के साथ एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए थे। आखिरकार राहुल की जिद के आगे प्रशासन को झुकना पड़ा। राहुल अपनी गाड़ी से ही एयरपोर्ट से रवाना हुए।

लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरते ही राहुल गांधी समेत कांग्रेसी नेताओं को पुलिस अपने वाहन से लखीमपुर खीरी ले जाने के लिए कहने लगी। इस पर राहुल अधिकारियों से कहा, ‘मुझे नियम बताइए कि मैं अपनी गाड़ी में क्यों नहीं जा सकता।’ अफसर नहीं माने तो राहुल सीएम चरणजीत चन्नी के साथ धरने पर बैठ गए थे।

राहुल गांधी ने कहा, ‘हम अपनी कार से (लखीमपुर खीरी) जाना चाहते हैं लेकिन वे (पुलिस) हमें अपनी गाड़ी से ले जाने को कह रहे हैं। मैं उनसे अपने व्यक्तिगत वाहन से ही जाने का आग्रह किया। वे कुछ योजना बना रहे हैं।’ इससे पहले योगी सरकार ने राहुल और प्रियंका गांधी समेत 5 कांग्रेस नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दी थी।

लखीमपुर खीरी हिंसा में बीजेपी नेता का नाम आने और विपक्ष के हंगामे के बाद योगी सरकार बैकफुट पर आ गई है। यूपी सरकार ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत से रिहा करने के साथ ही उन पर लगे सभी चार्ज हटा लिए हैं।


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments