Monday, August 8, 2022
HomeIndiaPunjab: राजनेता, धर्मगुरु और अधिकारियों समेत 424 लोगों की सुरक्षा हटी, जानें...

Punjab: राजनेता, धर्मगुरु और अधिकारियों समेत 424 लोगों की सुरक्षा हटी, जानें पूरा मामला


Image Source : TWITTER/BHAGWANTMANN
Bhagwant Mann, CM Punjab 

Highlights

  • राजनेता, धर्मगुरु और अधिकारियों समेत 424 लोगों की सुरक्षा हटी
  • संबंधित पुलिसकर्मियों को विशेष पुलिस महानिदेशक को रिपोर्ट करने का निर्देश
  • पंजाब में AAP सरकार सुरक्षा वापस लेने की चला रही मुहिम

Punjab: पंजाब में 424 लोगों की सुरक्षा तत्काल प्रभाव से हटा ली गई है और संबंधित पुलिसकर्मियों को आज जालंधर कैंट में विशेष पुलिस महानिदेशक राज्य सशस्त्र पुलिस, जेआरसी को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है। जिन लोगों की सुरक्षा हटाई गई है, उनमें रिटायर्ड पुलिस अधिकारी, धर्मगुरु और राजनेता शामिल हैं।

बता दें कि इससे पहले पंजाब (Punjab) सरकार ने सुनील जाखड़ समेत 8 कांग्रेस नेताओं की सुरक्षा में कटौती की थी। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ की जेड-श्रेणी की सुरक्षा हटा दी गई थी और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर की सुरक्षा को वाई प्लस कर दिया गया था।

गौरतलब है कि पंजाब (Punjab) में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार सुरक्षा वापस लेने की कवायद को जारी रखे हुए है। जिन 8 लोगों की सुरक्षा में ये कटौती हुई थी, उसमें 127 सुरक्षाकर्मी और 9 वाहन वापस लिए गए थे। 

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल से कम से कम 28 पंजाब पुलिस कर्मियों और तीन वाहनों को हटाया गया था। वह 21 नवंबर, 1996 से 11 फरवरी, 1997 तक मुख्यमंत्री रही थीं। भट्टल के पास 36 कर्मियों और तीन वाहनों के साथ वाई-प्लस सुरक्षा कवर था। आठ सुरक्षाकर्मियों के साथ उनकी सुरक्षा घटाकर वाई श्रेणी कर दी गई थी।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments