Wednesday, August 10, 2022
HomeUttar Pradeshpriyanka gandhi latest news: UP Chunav: प्रियंका गांधी के वादे पर महिलाओं...

priyanka gandhi latest news: UP Chunav: प्रियंका गांधी के वादे पर महिलाओं ने नहीं जताया भरोसा, वाराणसी में 60 दावेदारों में सिर्फ 6 ने की दावेदारी – women did not trust priyanka gandhi’s promise


अभिषेक कुमार झा, वाराणसी
यूपी विधानसभा चुनाव में सपा, बसपा और भाजपा के बीच अपनी सियासी जमीन को मजबूत करने के लिए प्रियंका गांधी ने महिलाओं को लेकर बड़े वादे किए हैं। सबसे बड़ा दांव प्रियंका ने महिलाओं के लिए यूपी विधानसभा के लिए 40 फीसदी सीट महिलाओं को देने का वादा कर के चला और लड़की हूं, लड़ सकती हूं का नारा भी दिया।

महिलाओं को 40 फीसदी सीट के अलावा महिलाओं को समर्पित एक घोषणा पत्र भी जारी किया। सभी दलों से पहले ही कांग्रेस ने प्रियंका गांधी के नेतृत्व में अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। तैयारियों के बाबत कांग्रेस के 7 जिलों के सभी विधानसभा क्षेत्रों के दावेदारों ने रविवार को राज्य सभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा के सामने अपनी प्रोफाइल के साथ पेश हुए। इस दौरान दावेदारों के समर्थकों में जबरदस्त उत्साह रहा, लेकिन आंकड़ों को देखा जाए तो महिलाओं की उपस्थिति कांग्रेस को निराश कर सकती है।

जिले की 8 विधानसभा के लिए 60 दावेदार, महिला दावेदार महज 6
वाराणसी जिले में कुल 8 विधानसभा क्षेत्र हैं। पिंडरा में किसी भी दावेदार ने अपना दावा नहीं किया है। पिंडरा से पूर्व विधायक और अजय राय का टिकट कन्फर्म माना जा रहा है। बाकी 7 विधानसभा क्षेत्र के लिए कुल 60 दावेदार सामने आए हैं। सबसे ज्यादा कैंट और उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में 12-12 दावेदार हैं। इसमें भी कैंट विधानसभा में 3 महिला दावेदारों ने कांग्रेस से टिकट के लिए आवेदन किया है। रोहनिया, सेवापुरी और दक्षिणी सीट पर कांग्रेस की कोई महिला सामने नहीं आई है।

कैंट के लिए 3, उत्तरी के लिए 1, अजगरा में 1, शिवपुर में 1 महिला ने अपना दावा ठोंका है। रविवाक को चांदपुर स्थित कार्यालय में सभी दावेदार अपने समर्थकों के साथ पार्टी के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा के सामने आए और अपने किए हुए कार्यों को विस्तार से बताया। दीपेंद्र हुड्डा समेत सभी जिले के पदाधिकारी भी खासे उत्साहित दिखे।

हुड्डा ने पूछा बताइए क्या होगी आपके जीत की रणनीति
बड़े नामों में प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य कमलाकर त्रिपाठी, पार्षद दल के नेता सीताराम केसरी, कांग्रेस के रिसर्च विंग के हेड विजय कपूर समेत कई पूर्व प्रदेश कांग्रेस के बड़े पदाधिकारी इस फेरहिस्त में शामिल हैं। भाजपा के केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडे की चचेरी बहू अमृता पांडे ने भी कैंट विधानसभा क्षेत्र से दावेदारी की है। इसके साथ ही पूर्व मिसेज इंडिया इंटरनेश्नल रोशनी कुशल जायसवाल तो सोशल मीडिया पर बनारस वाले मिश्रा जी के नाम से फेमस हरीश मिश्रा ने भी अपना दावा किया है। रविवार को दीपेंद्र हुड्डा ने बारी-बारी से सभी दावेदारों को बुला कर उनके रणनीति के बारे में पूछा।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments