Sunday, June 26, 2022
HomeUttar PradeshPolitics intensified on Agnipath scheme Akhilesh attacked BJP Deputy Chief Minister told...

Politics intensified on Agnipath scheme Akhilesh attacked BJP Deputy Chief Minister told good initiative: अग्निपथ योजना पर सियासत तेज, अखिलेश बीजेपी पर हमला बोला तो उपमुख्यमंत्री ने बताया अच्छी पहल


अभय सिंह, लखनऊ: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath scheme) के खिलाफ युवा सड़कों पर उतरे आए हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इस योजना के खिलाफ अभ्यर्थी नारेबाजी कर अपना विरोध जता रहे हैं। कही-कही पत्थरबाजी के साथ साथ आगनजी की घटनाएं भी देखने को मिल रही हैं। वहीं, अब इसको लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इसको लेकर एक के बाद एक ट्वीट कर सरकार पर जमकर निशाना साधा है। वहीं, योगी सरकार के उपमुख्यमंत्री ने इस अग्निपथ योजना की सराहना की है।

अखिलेश ने ट्वीट कर किया हमला
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट कर लिखा कि राय, सलाह, मंत्रणा, सम्मति, मशवरा, परामर्श, विचार- विमर्श, संयुक्त निर्णय, सामूहिक बैठक, ये लोकतांत्रिक शब्द भाजपाई शब्दकोश में नहीं हैं, तभी बार-बार देश पर मनमानी भरे फैसले थोपे जा रहे हैं, जिससे देश की ऊर्जा व जनशक्ति सरकार की जनविरोधी नीतियों व योजनाओं के विरोध में ही बर्बाद हो रही है।

सपा मुखिया ने बीजेपी पर साधा निशाना
अखिलेश ने युवाओं से जुड़ा एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि बीजेपी सोचती है कि लोग फौज में नौकरी करने जाते हैं। दरअसल, युवा देश-प्रेम के जज़्बे से सेना में जाते हैं, लेकिन ये वो क्या जानें, जिन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन तक में हिस्सा ही न लिया हो। भाजपा सरकार देश को ‘जय जवान-जय किसान’ से ‘रुष्ट जवान-रुष्ट किसान’ के बुरे हालातों में ले आई है।

ब्रजेश पाठक ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया
योगी सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अग्निपथ योजना को युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए स्वर्णिम अवसर बताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- अग्निवीरों को व्यापार के लिए वित्तीय पैकेज, आसान बैंक ऋण सुविधा एवं पैरा मिलिट्री फोर्स और पुलिस की भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी। अपने दूसरे ट्वीट में ब्रजेश पाठक ने लिखा- गृह मंत्रालय द्वारा 4 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले अग्निवीरों के लिए CAPF व असम राइफल्स में 10% रिक्तियां आरक्षित करने के साथ ही प्रवेश की आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट देने के निर्णय का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं और माननीय प्रधानमंत्री जी का सहृदय आभार व्यक्त करता हूं।

अग्निपथ नए भारत का स्वर्णिम कल लिखेगा- केशव मौर्या
इतना ही नहीं ट्वीट के मामले में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर लिखा- ‘अग्निपथ’, नए भारत का स्वर्णिम कल लिखेगा, युवाओं के भविष्य को स्वर्णिम आधार देगा। उन्होंने आगे लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में अग्निपथ योजना के अंतर्गत 4 साल पूरा करने वाले अग्निवीरों के लिए मा. गृह मंत्री अमित शाह जी ने CAPF और असम राइफल्स में होने वाली नियुक्तियों में 10% रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इसके लिये उपमुख्यमंत्री सीएम ने पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह एवं केंद्रीय नेतृत्व का आभार भी जताया। साथ ही कहा कि निश्चित ही इस निर्णय से देश सेवा के जज्बे से ओत-प्रोत हमारे युवा साथी लाभान्वित होंगे।

भ्रम फैलाने वालों से रहे सतर्क- केशव
इसी क्रम में केशव प्रसाद मौर्य ने अपने एक ट्वीट के माध्यम से भ्रम फैलाने वालों से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं को देश सेवा का एक अभूतपूर्व अवसर दे रही है। उन्होंने बताया कि 4 साल बाद अग्निवीर के पास Disciplined और Skilled जीवन के बाद नौकरी प्राप्त करने में दूसरों से अधिक विकल्प होगा। 21 से 24 साल की आयु में ही 12 लाख की जमा पूंजी होगी। CAPF और असम राइफल्स में भर्ती में प्राथमिकता के साथ ही सेवा के उपरांत उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में पुलिस व पुलिस के सहयोगी बलों की भर्ती में प्राथमिकता मिलेगी।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments