Monday, June 27, 2022
HomeIndiaPM Modi in Tamil Nadu: पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं का अनावरण...

PM Modi in Tamil Nadu: पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं का अनावरण किया, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत


Image Source : PTI
Prime Minister Narendra Modi receives a warm welcome during his visit to Chennai

Highlights

  • प्रधानमंत्री तमिलनाडु के दौरे पर गुरुवार को चेन्नई पहुंचे थे जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।
  • मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने राज्य के लिए निधि में वृद्धि की मांग की और बताया कि तमिलनाडु का विकास अद्वितीय है।
  • पार्टी के झंडे लहराते हुए तथा ‘वणक्कम मोदी जी’ की तख्तियां और बैनर लिये कार्यकर्ताओं ने मोदी का स्वागत किया।

PM Modi in Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पूरी हो चुकी कई परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने कई नई योजनाओं की आधारशिला भी रखी। प्रधानमंत्री तमिलनाडु के दौरे पर गुरुवार को चेन्नई पहुंचे थे जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने अपने संबोधन में राज्य के लिए निधि में वृद्धि की मांग की और बताया कि तमिलनाडु का विकास अद्वितीय है क्योंकि यह न केवल आर्थिक मानकों पर बल्कि समावेशी विकास के ‘द्रविड़ मॉडल’ पर आधारित है।

28 हजार करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट्स की नींव रखी


मोदी ने राज्यपाल आरएन रवि, केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की मौजूदगी में 2,960 करोड़ रुपये से ज्यादा के 5 प्रोजेक्ट को राष्ट्र को समर्पित किया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के तहत 116 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित लाइट हाउस प्रोजेक्ट-चेन्नई के हिस्से के रूप में निर्मित 1,152 घरों का भी उद्घाटन किया गया। स्टालिन ने कहा कि इस तरह के इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट तमिलनाडु के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं और राज्य पहले से ही कई क्षेत्रों में देश में अग्रणी है। पीएम ने 28,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की 6 परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। 

PM Modi in Tamil Nadu, Modi in Tamil Nadu, Modi Tamil Nadu, Modi Stalin

Image Source : PTI

PM Narendra Modi flags off multiple developmental projects in the presence of Tamil Nadu CM MK Stalin, at Jawaharlal Nehru Stadium in Chennai.

तमिलनाडु में 5 रेल स्टेशनों का होगा कायाकल्प

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75 किलोमीटर लंबी मदुरै-तेनी रेल आमान परिवर्तन परियोजना को भी राष्ट्र को समर्पित किया। 500 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की लागत से निर्मित इस परियोजना से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने तांबरम और चेंगलपट्टू के बीच 30 किलोमीटर लंबी तीसरी रेल लाइन भी समर्पित की, जिसे लगभग 590 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। पीएम ने जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में तमिलनाडु में 5 रेल स्टेशनों- चेन्नई एग्मोर, रामेश्वरम, मदुरै, काटपाडी और कन्याकुमारी के पुनर्विकास के लिए आधारशिला भी रखी। यह परियोजना 1,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से पूरी की जाएगी।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मोदी का किया जोरदार स्वागत

इससे पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेन्नई पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया। कार्यकर्ता पार्टी के झंडे लेकर सड़कों पर कतार में खड़े दिखे और उनके समर्थन में नारेबाजी की तथा पारंपरिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मेजबानी की। पार्टी के झंडे लहराते हुए तथा ‘वणक्कम मोदी जी’ की तख्तियां और बैनर लिये कार्यकर्ताओं ने मोदी का स्वागत किया। मोदी ने भी कार के अंदर से हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। कुछ कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने ‘थलाइवा’ का नारा लगाया, जिसका मोटे तौर पर अर्थ होता है ‘नेता’।

PM Modi in Tamil Nadu, Modi in Tamil Nadu, Modi Tamil Nadu, Modi Stalin

Image Source : PTI

Prime Minister Narendra Modi greets Tamil Nadu Chief Minister MK Stalin.

रनिंग बोर्ड पर खड़े होकर पीएम ने किया अभिवादन

एक जगह तो मोदी ने एक मिनट के लिए अपनी कार रोकी और गाड़ी के रनिंग बोर्ड पर खड़े होकर पार्टी कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। पिछले साल DMK के सत्ता में आने के बाद यह उनका पहला तमिलनाडु दौरा है। ‘कथकली’ की पोशाक पहने कई कलाकार प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए सड़क किनारे कतार में खड़े दिखे। नेहरू इंडोर स्टेडियम के पास हाथी का एक बड़ा-सा पुतला लगाया गया था और कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में ‘पूर्णकुंभम’ लेकर मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। पूर्णकुंभम में एक बर्तन, नारियल और आम के पल्लव होते हैं, जिसे स्वागत का पवित्र तरीका माना जाता है।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments