Monday, August 8, 2022
HomeIndiaPM मोदी ने BJP शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम के...

PM मोदी ने BJP शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम के साथ की मीटिंग, इन मुद्दों पर हुई चर्चा


Image Source : PTI
PM Narendra Modi(File Photo)

Highlights

  • पीएम मोदी राज्यों में विकास कार्यों पर विचार-विमर्श के लिए की बैठक
  • बैठक में विभिन्न राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम के अलावा BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे मौजूद

PM Modi Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली के BJP मुख्यालय में पार्टी शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम से बैठक की। उन्होंने मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों के साथ ये मीटिंग राज्यों में विकास कार्यों पर विचार-विमर्श के लिए की। बैठक में BJP अध्यक्ष जे पी नड्डा, पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव तथा पार्टी के सुशासन सेल के प्रमुख विनय सहस्रबुद्धे भी शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक इसमें 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों ने केंद्र प्रायोजित सभी कल्याणकारी योजनाओं और प्रमुख कार्यक्रमों के 100 फीसदी लक्ष्य को प्राप्त करने पर विचार-विमर्श किया।

कौन कौन से मुख्यमंत्री रहे मीटिंग में शामिल

बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा शामिल हुए। बैठक में नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मौजूद थे। बैठक में महाराष्ट्र के देवेंद्र फडणवीस और बिहार से तारकिशोर प्रसाद तथा रेणु देवी सहित कई डिप्टी सीएम भी शामिल हुए।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय जनता पार्टी अभी से 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के ‘मिशन 2024’ में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक मीटिंग में 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की गई। इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments