Thursday, June 30, 2022
HomeUttar Pradeshpilibhit news: लखीमपुर खीरी में बवाल के बाद पीलीभीत में किसान हुए...

pilibhit news: लखीमपुर खीरी में बवाल के बाद पीलीभीत में किसान हुए उग्र, जाम किया हाईवे, सपाई भी लखीमपुर रवाना – after uproar in lakhimpur kheri farmers became furious in pilibhit blocked highway


कुमार सौरभ, पीलीभीत
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में किसानों पर गाड़ी चढ़ाए जाने के बाद अब पीलीभीत में भी किसानों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। बड़ी संख्या में एकत्र हुए किसानों ने चौराहे पर जाम लगा दिया। वहीं, जिले के तमाम आला अधिकारी लखीमपुर जिले की सीमा पर निगरानी कर रहे हैं।

लखीमपुर में हुए हादसे के बाद जिले के पूरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एनएच-730 के घुघचाई चौराहे पर बड़ी संख्या में एकत्र हुए किसानों ने जाम लगा दिया। किसानों का कहना था कि लखीमपुर जिले में किसानों द्वारा बीजेपी नेताओं के काफिले को काले झंडे दिखाए जाने थे। इस दौरान बीजेपी सांसद के बेटे ने अपने समर्थकों के साथ किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी। जिसमें कुछ किसानों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस पूरे मामले का विरोध करते हुए किसान अब पीलीभीत में कई जगहों पर जाम लगाए हुए हैं।

एसपी कार्यकर्ता भी लखीमपुर रवाना
लखीमपुर में हुए घटनाक्रम की सूचना मिलने के बाद पीलीभीत में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष जगदेव सिंह भी तमाम समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ लखीमपुर रवाना हो गए हैं। ऐसे में जब पूरे मामले की जानकारी पूरनपुर थाना पुलिस को लगी तो पूरनपुर के सीओ वीरेंद्र विक्रम सिंह किसानों को रोकने के लिए गढ़वा चौकी पर जा पहुंचे। इस दौरान लखीमपुर जाने के लिए एसपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस से जमकर झड़प की।

Lakhimpur Kheri news: लखीमपुर-खीरी में किसानों की BJP नेताओं से हिंसक झड़प…कई गाड़ियों में लगाई आग, भारी पुलिसबल तैनात
राकेश टिकैत के आगमन को लेकर अलर्ट
एक तरफ जहां जिलेभर में तमाम हाईवे पर जाम लगने के बाद पुलिस महकमा रूट डायवर्जन कराता नजर आ रहा है तो दूसरी तरफ हादसे की सूचना मिलने के बाद गाजीपुर बॉर्डर से किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी लखीमपुर के लिए रवाना हो गए हैं। ऐसे में राकेश टिकैत का काफिला पीलीभीत जिले से होकर गुजरेगा, जिसको लेकर पुलिस महकमा अलर्ट है।

afp_1502517218



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments