Saturday, December 5, 2020
Home Lifestyle Pfizer के कोरोनावायरस वैक्सीन के समाचार पर बाजार में वृद्धि: लाइव अपडेट

Pfizer के कोरोनावायरस वैक्सीन के समाचार पर बाजार में वृद्धि: लाइव अपडेट



द्वारा: एला कोज़े·स्रोत: रिफाइनिटिव

  • फार्मास्युटिकल दिग्गज फाइजर के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक स्टॉक में तेजी दर्ज की गई, जिससे पता चला कि इसका कोरोनावायरस वैक्सीन 90 प्रतिशत प्रभावी है। शनिवार को संयुक्त राज्य अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति के रूप में जोसेफ आर। बिडेन जूनियर के चुनाव के बाद खबर आई कि अमेरिकी वोट, जिसे कुछ निवेशकों ने चिंतित किया था, अगर राष्ट्रपति ट्रम्प हार गए तो अराजक दौर में सर्पिल हो सकता है सामान्य रूप से कम।

  • वॉल स्ट्रीट पर, S & P 500 शुरुआती दिन में वापस आने से पहले शुरुआती कारोबार में 3 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया। दिन के लिए 2 प्रतिशत से अधिक का लाभ इसे अपने सेप्ट 2 से 3,580.84 के समापन रिकॉर्ड के ऊपर छोड़ देगा।

  • बेंचमार्क Stoxx यूरोप 600 इंडेक्स 4 प्रतिशत बढ़ा, मार्च के बाद इसका एक दिन का सबसे बड़ा लाभ, जबकि ब्रिटेन में FTSE 100 4.7 प्रतिशत बढ़ा। एशियाई बाजारों में, जो Pfizer ने अपनी खबर की घोषणा करने से पहले ही बंद कर दिया, जापान में निक्केई 225 ने दिन को 2.1 प्रतिशत मजबूत कर दिया, और हांगकांग में हैंग सेंग सूचकांक 1.2 प्रतिशत समाप्त हो गया।

  • Pfizer ने कहा कि बाजार पहले से ही उच्चतर थे, यह BioNTech के साथ विकसित होने वाला एक टीका था कोविद -19 संक्रमण को रोकने में 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी रहा है, एक बड़े अध्ययन पर आधारित है। फाइजर ने कहा कि साल के अंत तक, इसने 15 मिलियन से 20 मिलियन लोगों को टीकाकरण करने के लिए वैक्सीन की पर्याप्त खुराक का निर्माण किया होगा।

  • वैज्ञानिकों ने लंबी अवधि की सुरक्षा और प्रभावकारिता डेटा एकत्र करने से पहले शुरुआती परिणामों को रोकने के लिए चेतावनी दी है, और किसी को नहीं पता कि टीका की सुरक्षा कितने समय तक चल सकती है। Pfizer के टीके या किसी भी महीने पहले यह होने की संभावना कोरोनोवायरस के प्रकोप पर काफी हद तक अंकुश लगाने में सक्षम है।

  • जेपी मॉर्गन एसेट मैनेजमेंट के एक रणनीतिकार करेन वार्ड ने कहा, “बाधाएं अभी भी बनी हुई हैं।” “हमें उत्पादन क्षमताओं, रोलआउट और टेकअप के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता है। लेकिन अभी के लिए, यह विजेताओं और हारने वालों को स्थानांतरित कर रहा है। ”

  • आर्थिक सामान्य स्थिति में वापसी से लाभ पाने वाली कंपनियों के शेयरों में उछाल आया। अमेरिकन एयरलाइंस और यूनाइटेड एयरलाइंस में लगभग 17 प्रतिशत की वृद्धि हुई। क्रूज शिप ऑपरेटर कार्निवल, लगभग 36 प्रतिशत बढ़ा। शॉपिंग सेंटर के मालिक साइमन प्रॉपर्टी ग्रुप और किम्को रियल्टी, कॉन्सर्ट प्रमोटर लाइव नेशन और ऑफिस-बिल्डिंग के मालिक वोर्नाडो रियल्टी ट्रस्ट भी तेजी से बढ़ रहे थे।

  • कच्चे तेल की कीमतें भी लगभग 9 प्रतिशत उछलकर 40 डॉलर प्रति बैरल से अधिक हो गई हैं। सरकारी बॉन्ड के लिए कीमतें – जहां निवेशक अनिश्चितता के समय पारंपरिक रूप से फंड पार्क करते हैं – तेजी से उछलते हैं।

  • अप्रैल के बाद से एस एंड पी 500 के लिए सोमवार को सबसे अच्छा सप्ताह रहा, क्योंकि निवेशकों को और अधिक विश्वास हो गया कि राष्ट्रपति-चुनाव बिडेन एक रिपब्लिकन-सीनेट के साथ शासन करेंगे। तथापि, जॉर्जिया में दो अपवाह चुनाव मतलब सीनेट का नियंत्रण जनवरी तक ज्ञात नहीं होगा।

  • ई-ट्रेड में ट्रेडिंग और निवेश उत्पादों के प्रबंध निदेशक क्रिस लार्किन ने कहा, “चुनाव के दौरान और अधिक मजबूती के साथ, कई क्षेत्रों में कमाई का एक मजबूत चौथाई हिस्सा, और टीके के मोर्चे पर बेहद सकारात्मक खबरें हैं। वित्तीय।

क्रेडिट …न्यूयॉर्क टाइम्स के लिए लिंडसे वासन

यूरोपीय संघ ने सोमवार को कहा कि वह लोकप्रिय अमेरिकी भोजन, पेय और अन्य उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पर टैरिफ में अरबों डॉलर लगाना शुरू कर देगा, मंगलवार से शुरू होने वाली कार्रवाई विश्व व्यापार संगठन यह कहने के बाद कि यूरोप हवाई जहाज बनाने वाली कंपनी बोइंग को दी जाने वाली अवैध सब्सिडी के लिए अमेरिका के खिलाफ जवाबी कार्रवाई कर सकता है।

वैश्विक व्यापार निकाय के समक्ष 16 साल पुराने विवाद से उपजा निर्णय, ट्रम्प प्रशासन द्वारा पिछले साल तय किए जाने के बाद आया है, टैरिफ लगाओ यूरोपीय निर्यात में $ 7.5 बिलियन से अधिक प्रतिवर्ष के रूप में प्रतिशोध के रूप में डब्ल्यू.टी.ओ. बोयिंग के मुख्य प्रतिद्वंद्वी, यूरोपीय हवाई जहाज निर्माता एयरबस को अवैध सब्सिडी दी गई।

यूरोपीय अधिकारी, हालांकि, दोनों देशों के बीच एक समझौते के लिए उम्मीद कर रहे हैं जो एक बार और सभी के लिए टिट-टू-टैट टैरिफ को समाप्त कर देगा, शायद राष्ट्रपति-चुनाव के लिए रास्ता बनाने के लिए 20 जनवरी को राष्ट्रपति ट्रम्प के कार्यालय से पहले भी निकल जाए। निजी वार्ता पर चर्चा के क्रम में नाम न छापने की शर्त पर बोले गए मामलों के जानकार यूरोपीय संघ के एक अधिकारी के अनुसार जोसेफ आर। बिडेन जूनियर।

यह देखा जाना चाहिए कि क्या यूरोपीय टैरिफ संयुक्त राज्य अमेरिका को बातचीत के लिए प्रोत्साहित करेंगे – या यदि वे आगे एक ट्रांस-अटलांटिक व्यापार स्पाट को भड़काते हैं जहां ट्रम्प प्रशासन ने झुकने की कसम खाई है। पिछले महीने, श्री ट्रम्प ने जवाबी कार्रवाई की धमकी दी थी यदि यूरोपीय संघ अपने लेवी के साथ आगे बढ़ गया।

“यदि वे वापस हड़ताल करते हैं, तो हम हड़ताल की तुलना में अधिक कठिन हड़ताल करेंगे। वे ऐसा नहीं करना चाहते हैं, ”श्री ट्रम्प ने संवाददाताओं से कहा।

टैरिफ का विवरण, लक्षित वस्तुओं के मूल्य सहित, सोमवार को बाद में जारी किया जाएगा।

बोइंग और एयरबस दोनों ने डब्ल्यूटीओ द्वारा गैरकानूनी समझी जाने वाली सब्सिडी और राजकोषीय सहायता को हटाने के लिए कदम उठाए हैं। दोनों पक्षों के बीच बातचीत से समझौता करने के लिए जल्दी से दरवाजा खोलते हुए, अधिकारी ने कहा, जो मामले के बारे में सार्वजनिक रूप से बोलने के लिए अधिकृत नहीं था।

ब्रसेल्स में एक मीडिया ब्रीफिंग में, यूरोपीय आयोग के कार्यकारी उपाध्यक्ष, वाल्डिस डोम्ब्रोव्स्की ने संयुक्त राज्य अमेरिका को मेज पर आने का आह्वान किया और दोनों पक्षों से तत्काल प्रभाव से मौजूदा जवाबी कार्रवाई को छोड़ने का आग्रह किया ताकि हम जल्दी से इस मुद्दे को हमारे पीछे ला सकें। “

टैरिफ को हटाना “दोनों पक्षों के लिए एक मजबूत जीत का प्रतिनिधित्व करेगा,” उन्होंने कहा।

किसी भी चर्चा, क्या उन्हें करना चाहिए, आसान नहीं हो सकता है। दोनों पक्षों ने कहा है कि वे एक व्यापार युद्ध को भड़काने से बचना चाहते हैं, लेकिन एक अड़चन बिंदु ट्रम्प प्रशासन द्वारा एक स्थायी मांग है कि यूरोप एयरबस द्वारा प्राप्त पिछली सब्सिडी को चुकाए, यूरोपीय अधिकारी ने कहा। डब्ल्यू.टी.ओ। रुल्सिंग के लिए केवल यह आवश्यक है कि कंपनियां वर्तमान अवैध वित्तीय सहायता को रोकें – पिछली सब्सिडी को वापस न करें।

और यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि क्या ट्रम्प प्रशासन श्री बाइडेन के पद ग्रहण करने से पहले एक समझौते पर बातचीत करने में रुचि रखेगा .. संयुक्त राज्य अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि कार्यालय ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

अभी के लिए, कई प्रकार के खाद्य पदार्थ, पेय और अन्य सामानों के अमेरिकी निर्माता यूरोप में अपने आयात पर भारी शुल्क का सामना करेंगे।

डब्ल्यू.टी.ओ। यूरोपीय संघ ने 4 बिलियन अमेरिकी वस्तुओं पर 25 प्रतिशत से अधिक टैरिफ लगाने की अनुमति दी, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यदि ई.यू. प्रस्ताव 4 बिलियन डॉलर का होगा।

संयुक्त राज्य अमेरिका के डिस्टिल्ड स्पिरिट्स काउंसिल के अध्यक्ष क्रिस स्वॉन्गर ने कहा कि टैरिफ “अमेरिकी आत्माओं उद्योग के लिए एक बड़ा झटका” होगा जो कोरोनोवायरस महामारी के कारण संघर्ष कर रहा है। यूरोपीय संघ ने पहले ही अमेरिकी व्हिस्की पर 2018 में विदेशी स्टील और एल्यूमीनियम पर श्री ट्रम्प के टैरिफ के प्रतिशोध के रूप में लगाया।

एना स्वानसन ने वाशिंगटन से रिपोर्टिंग में योगदान दिया।

क्रेडिट …मार्क माकेला / रायटर

जब आपका स्थानीय व्यवसाय सुर्खियों में आता है तो आप क्या करते हैं? राजनीतिक अभियान का समाचार सम्मेलन राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को चुनौती?

टी-शर्ट बेचें, बिल्कुल।

फोर सीजन्स टोटल लैंडस्केपिंग, फिलाडेल्फिया में एक परिवार द्वारा संचालित व्यवसाय है, राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा ट्वीट किए जाने के बाद शनिवार को खुद को निर्दयी मजाक का विषय मिला, “वकील न्यूज कॉन्फ्रेंस फोर सीजन्स, फिलाडेल्फिया, सुबह 11 बजे।” उन्होंने बाद में पोस्ट को हटा दिया और संशोधित करते हुए फिर से ट्वीट किया। चार समान मौसमों वाले भूनिर्माण के समान स्थान का स्थान।

भूनिर्माण कंपनी, जिसे 1992 में शुरू किया गया था और इसमें विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान की गई थीं, जैसे कि फिलाडेल्फिया के फोर सीजन्स होटल में मल्चिंग और 24/7 बर्फ हटाने के लिए अधिक ध्यान दिया गया था। ट्वीट किए: “स्पष्ट करने के लिए, राष्ट्रपति ट्रम्प का समाचार सम्मेलन फोर सीजन्स होटल फिलाडेल्फिया में आयोजित नहीं किया जाएगा। यह फोर सीजन्स टोटल लैंडस्केपिंग में आयोजित किया जाएगा – होटल से कोई संबंध नहीं। “

सोमवार की सुबह भूनिर्माण व्यवसाय अपनी वेबसाइट पर देशभक्ति-थीम वाले माल बेच रहा था, जिसमें $ 5 स्टिकर के साथ “अमेरिका बनाओ फिर से बनाओ” और “लॉन और ऑर्डर!”

स्थान का चुनाव – सोशल मीडिया पर एक वयस्क किताबों की दुकान और श्मशान के लिए अगले दरवाजे पर एक भूनिर्माण व्यवसाय की पार्किंग का उपहास किया गया था। कुछ लोगों ने व्यवसाय के नाम की विशेषता वाले टी-शर्ट, मग और अन्य सामान बेचना शुरू कर दिया।

चार सीज़न कुल भूनिर्माण जारी किए गए बयान रविवार की सुबह अपने फेसबुक पेज पर, यह कहते हुए कि समाचार सम्मेलन की मेजबानी के लिए “सम्मानित” किया गया था और जनता से प्राप्त “कठोर फैसले” से दुखी था।

बयान में कहा गया है, “फोर सीजन्स में हमारी टीम ने गर्व से हमारे व्यवसाय में किसी भी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के अभियान की मेजबानी की होगी।” “हम अमेरिका और लोकतंत्र में दृढ़ता से विश्वास करते हैं। हमें उम्मीद है कि हमारे साथी अमेरिकी इस दौरान सभी स्थानीय छोटे व्यवसायों को एक साथ जोड़ सकते हैं और उनका समर्थन कर सकते हैं। ”

चार सीज़न टोटल लैंडस्केपिंग ने अपनी वेबसाइट पर अन्य माल की पेशकश करने का भी वादा किया। स्टीकर के अलावा, कंपनी अब है बेचना $ 50 के लिए एक स्वेटशर्ट और $ 25 के लिए टी-शर्ट, कुछ अमेरिकी झंडे।

शनिवार के समाचार सम्मेलन में, राष्ट्रपति के निजी वकील, रूडोल्फ डब्ल्यू। गिउलियानी ने कहा कि श्री ट्रम्प ने यह स्वीकार करने की योजना नहीं बनाई कि वह जोसेफ आर। बिडेन जूनियर से चुनाव हार गए थे, लगभग उसी समय, प्रमुख समाचार संगठन यह रिपोर्ट कर रहे थे कि श्री। । बिडेन ने राष्ट्रपति चुनाव घोषित होने के लिए पर्याप्त इलेक्टोरल कॉलेज के वोट जीते थे।

राजनीतिक पंडितों पर यह क्षण नहीं पड़ा था। “देखो, संस्थापक इस पर बहुत स्पष्ट थे,” एमएसएनबीसी होस्ट क्रिस हेस ट्वीट किए। “अगर वहाँ कोई भी * संदेह है, जो भी हो, चार सीज़न के भूनिर्माण सेवाओं के प्रमुख फ़िली में, पीए एक सिक्का फ़्लिप करता है, और कान्ये इसे कहते हैं।”

चार मौसम कुल भूनिर्माण, जिसने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया, सोमवार को ट्विटर पर सूचना दी कि उसका व्यापारिक कारोबार फलफूल रहा है।

क्रेडिट …माइक ब्लेक / रायटर

सुप्रीमविध्वंसक सड़क क्षेत्र के बड़े राजनेता और “ड्रॉप” के गॉडफादर, आधिकारिक तौर पर परिधान स्थापना का हिस्सा बनने वाले हैं।

VF Corp, NorthFace, Timberland और Dickies के मालिक (अन्य बाहरी ब्रांडों के बीच) की घोषणा की सोमवार को यह एक समझौते में कंपनी का 100 प्रतिशत प्राप्त कर रहा था जो कि $ 2.1 बिलियन का उच्चतम मूल्य था। कार्लाइल समूह और गॉड पार्टनर्स, निजी इक्विटी समूह जो पहले सुप्रीम में निवेश करते थे, कंपनी से बाहर निकल रहे हैं। जेम्स जेबिया, जिन्होंने 1994 में ब्रांड की स्थापना की, और वरिष्ठ नेतृत्व टीम ब्रांड के साथ रहेगी।

स्वामित्व का परिवर्तन अभी तक फैशन क्षेत्र में होने वाले अहसास का एक और उदाहरण है। महामारी के प्रभाव से उद्योग हिल गया है, जिसने ई-कॉमर्स और प्रत्यक्ष-से-उपभोक्ता ब्रांडों को परिदृश्य पर हावी देखा है, जबकि ईंट-और-मोर्टार स्टोर और मॉल ट्रैफिक पर निर्भर रहने वालों को दिवालियापन में काफी हद तक सिकुड़ गया है या मजबूर किया गया है। ।

वीएफ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टीव रेंडले ने एक बयान में कहा, “सर्वोच्च ब्रांड वीएफ के हाइपर-डिजिटल बिजनेस मॉडल परिवर्तन को और तेज करेगा।” यह भी उल्लेखनीय है कि VF ने 2022 में समूह को “$ 500 मिलियन राजस्व” का योगदान देने की उम्मीद की।

इससे अधिक सुप्रीम की बिक्री का 60 प्रतिशत इसकी ई-कॉमर्स साइट से आते हैं, हालांकि यह लोगों को लाइन में लगने के लिए जाना जाता है, और यहां तक ​​कि बाहर शिविर लगाने के लिए, अपने 12 स्टोरों में से एक के बाहर अपने नए उत्पाद गिराने के लिए जिस दिन वे दिखाई देते हैं – साथ ही साथ इसकी क्षमता समकालीन ब्रांडेड संस्कृति पर विडंबना मेटा-कमेंट्री की आपूर्ति करते हुए भी बिक्री के लिए इसका दोहन करते हैं। उदाहरण के लिए, सुप्रीम के कुछ सबसे प्रसिद्ध उत्पादों में सर्वोच्च लोगो, एक हथौड़ा और एक न्यूयॉर्क मेट्रोकार्ड के साथ एक ईंट को अलग करना शामिल है जो इसकी ऊंचाई पर था लगभग $ 1,000 के लिए बेच रहा है पुनर्विक्रय बाजार पर।

हालांकि यह मूल रूप से लक्जरी और फैशन की दुनिया के विरोध में स्थित था (जब श्री जेबिया को वर्ष 2018 में काउंसिल ऑफ फैशन डिजाइनर ऑफ अमेरिका अवार्ड्स में पुरुषों के पहनने का डिजाइनर नामित किया गया था) उसने कहा, “मैंने कभी भी फैशन कंपनी या खुद को एक डिजाइनर के रूप में सर्वोच्च नहीं माना”), सुप्रीम ने लंबे समय से इस क्षेत्र का विस्तार किया है, ब्रांड से ब्रांड के साथ सहयोग करते हुए लुई वुइटन और वीएफ नामों में मीसेन।

“इस साझेदारी ने हमें अपनी अनूठी संस्कृति और स्वतंत्रता को बनाए रखा है, जबकि हमें उसी रास्ते पर बढ़ने की अनुमति है जो हम 1994 के बाद से कर रहे हैं,” श्री जेबिया ने बयान में कहा। क्या वह इस विचार को अपने ब्रांड को बेचने के बाद अपने फैन बेस को बेच सकता है।

क्रेडिट …सेठ वेनिग / एसोसिएटेड प्रेस

युनाइटेड एयरलाइंस मार्च में हवाई यात्रा के लिए सबसे व्यस्त सप्ताह होगा इसकी प्रत्याशा में थैंक्सगिविंग के आसपास 1,400 से अधिक घरेलू उड़ानें शामिल हैं।

“जबकि यह छुट्टी यात्रा का मौसम हाल के वर्षों की तुलना में काफी अलग दिखता है, हम उसी प्लेबुक का पालन करना जारी रख रहे हैं जो हमारे पास साल भर है – डेटा देखना और अधिक उड़ानें जोड़ना, शेड्यूल को समायोजित करना और ग्राहकों को पुनर्मिलन के लिए और अधिक तरीके देने के लिए बड़े विमान का लाभ उठाना। परिवार या अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए, “नेटवर्क प्लानिंग और शेड्यूलिंग के संयुक्त उपाध्यक्ष, अंकित गुप्ता ने एक बयान में कहा।

महामारी के दौरान, ग्राहकों ने यात्रा के दिन के करीब टिकट खरीदे हैं, और यूनाइटेड ने कहा कि यह उन उड़ानों के लिए बड़े विमानों में स्वैप करने के लिए तैयार किया गया है जो उच्च मांग में हैं।

एयरलाइन ने यह भी कहा कि उसने दिसंबर में लगभग 48 प्रतिशत उड़ानें संचालित करने की योजना बनाई है क्योंकि पिछले साल इसी महीने में उसने ग्राहकों को स्की अवकाश और फ्लोरिडा, हवाई और कैरिबियन जैसे गंतव्यों के लिए छुट्टियों की छुट्टियां बुक करने की उम्मीद की थी।

अन्य एयरलाइनों की तरह यूनाइटेड की शेयर की कीमत, देर सुबह तक 13 प्रतिशत से अधिक थी समाचार है कि फाइजर का प्रारंभिक डेटा दिखाता है इसका कोरोनावायरस वैक्सीन 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी है, हालांकि यह जल्द ही व्यापक रूप से उपलब्ध होने की संभावना नहीं है।

परिवहन सुरक्षा प्रशासन के अनुसार, कोरोनोवायरस संक्रमणों के रिकॉर्ड में वृद्धि के बावजूद, लगभग 10 लाख लोगों को मार्च के बाद से हवाई अड्डे की चौकियों पर देखा गया, जो मार्च के कुछ दिनों में से एक है।

क्रेडिट …न्यूयॉर्क टाइम्स के लिए जेना मून

वॉल स्ट्रीट के लिए, 2020 का चुनाव जोखिम और अनिश्चितता से भरा था।

जल्दी, उम्मीदवारों ने वादा किया था कॉर्पोरेट अमेरिका की ज्यादतियों पर लगाम तथा कर देना सुपररिक, देश के धन अंतर को बंद करने की अपनी प्रतिज्ञा के तहत, राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने के लिए विवाद में थे।

हाल ही में, नागरिक अशांति की संभावना या किसी स्पष्ट परिणाम के साथ चुनाव के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है, दोनों कारक जो अनिश्चित पर्यावरण के प्रकार का परिणाम होगा कि निवेशकों और मुख्य अधिकारियों दोनों घृणा करते हैं।

हालांकि, अंत में, बड़ी कंपनियों और धनी निवेशकों को लगता है एक मीठे स्थान पर उतरा: जोसेफ आर। बिडेन जूनियर के तहत एक अधिक पूर्वानुमानित व्हाइट हाउस, अब राष्ट्रपति-चुनाव, एक रिपब्लिकन के नेतृत्व वाले सीनेट के साथ जोड़ा जाता है जो उच्च करों या अन्य नीतिगत परिवर्तनों को दूर कर सकते हैं जो निवेशकों को अप्रभावी लगते हैं। (कम से कम अभी के लिए, अर्थात सीनेट का नियंत्रण एक ऐसा मामला है जिसे जनवरी के बाद तक नहीं सुलझाया जाएगा जॉर्जिया दो अपवाह चुनाव आयोजित करता है।)

“फाइनेंशियल मार्केट्स जोखिम या अचानक बदलाव नहीं चाहते हैं,” चार्ल्स फिलिप्स ने कहा, एक लंबे समय से सॉफ्टवेयर कार्यकारी जो एक प्रौद्योगिकी-निवेश कोष और श्री बिडेन के समर्थक हैं। “तो तथ्य यह है कि वह स्तरहीन और सहयोगी है, और तथ्य यह है कि सबसे अधिक संभावना है कि हमारे पास एक रिपब्लिकन सीनेट हो सकता है – यदि ऐसा होता है, तो यह वह कर सकता है जो वह कर सकता है,” उसने कहा।

राष्ट्रीय वोटों की गिनती के नतीजे आने के बाद पिछले सप्ताह बाजार में उछाल आया। सप्ताहांत के बाद, श्री बिडेन को दौड़ के लिए बुलाया गया था, कुछ विश्लेषकों ने कहा कि मतदान प्रक्रिया के शांतिपूर्ण संपन्न होने पर अधिक लाभ की उम्मीद है, और कंपनियों के शेयरों में उठाव देखने के लिए श्री बिडेन के नीति एजेंडा से लाभ होने की संभावना है – हरित-ऊर्जा कंपनियों, वायरस-परीक्षण सामग्री और प्रयोगशालाओं के उत्पादकों, और बुनियादी सुविधाओं के क्षेत्र सहित।

श्री बिडेन ने पर्याप्त वित्तीय समर्थन हासिल किया वित्त-उद्योग दाताओं, (लगभग 74 मिलियन डॉलर, द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार उत्तरदायी राजनीति का केंद्र, जिन्होंने चार से एक के कारक द्वारा उन दाताओं से श्री ट्रम्प के समर्थन की देखरेख की), और कुछ ने अपने उम्मीदवार के लिए अपनी उत्तेजना व्यक्त की।

“राष्ट्रपति-चुनाव बिडेन विशाल अनुभव प्रदान करता है, एक स्थिर हाथ और बाधाओं को दूर करने की एक अद्वितीय क्षमता,” विशाल निवेश फर्म ब्लैकस्टोन समूह के अध्यक्ष जॉन ग्रे ने कहा।

चुनाव के बाद वॉल स्ट्रीट से अन्य प्रतिक्रियाओं को अधिक मापा गया था।

गोल्डमैन सैक्स के सीईओ डेविड सोलोमन, और जॉर्ज वैलेस, जो न्यूबर्गर बर्मन का काम करते हैं, ने कहा, “उन्होंने कहा कि” सोशल गैराज में कोई सामाजिक अशांति नहीं है। ” एक महामारी और एक आर्थिक संकट में देश। बिल एकमैन, जो हेज फंड पारसिंग स्क्वायर कैपिटल मैनेजमेंट चलाते हैं, इस बीच, राष्ट्रपति ट्रम्प को बुलाया “ईमानदारी से स्वीकार करें और उन सभी से एकता का आह्वान करें जिन्होंने आपका समर्थन किया है।”

क्रेडिट …मार्टिन ब्यूरो / एग्नेस फ्रांस-प्रेस – गेटी इमेजेज़

फ्रांस में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक नया आंशिक लॉकडाउन है छोटा प्रभाव इस साल के शुरू में कुल लॉकडाउन की तुलना में राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था पर, फ्रांसीसी केंद्रीय बैंक ने सोमवार को कहा। बैंक नेताओं ने कहा कि कारोबारी नेताओं को अभी भी नवंबर में बोर्ड की गतिविधि में तेज गिरावट की उम्मीद है, क्योंकि कंस्ट्रक्शन कंपनियों के ऑर्डर बुक में सिकुड़ गए हैं।

फ्रांस का दूसरा लॉकडाउन, जो 17 अक्टूबर से शुरू हुआ था और अब 1 दिसंबर से आगे बढ़ने की उम्मीद है, का उद्देश्य अर्थव्यवस्था को नुकसान को कम करना था, जैसा कि एक गर्मियों में रिबाउंड के दौरान एक वसूली शुरू करना था। पहले के लॉकडाउन के विपरीत, फ्रांस सार्वजनिक सेवाओं और स्कूलों को खुले रहने की अनुमति दे रहा है, और निर्माण और कारखाना स्थलों पर गतिविधि जारी रखने के लिए।

बांके डे फ्रांस ने कहा कि यह उम्मीद करता है कि अर्थव्यवस्था में एक साल पहले नवंबर में लगभग 12 प्रतिशत का संकोचन होने की संभावना थी। इसकी तुलना अप्रैल में 31 प्रतिशत साल-दर-साल के संकुचन से होती है, जब आर्थिक गतिविधि रुक ​​जाती है।

चाहे वह सुधार देखा जाए। अर्थशास्त्रियों का कहना है कि कोरोनोवायरस के प्रकोप की आशंकाओं ने फ्रांसीसी व्यापार गतिविधि के लिए दृष्टिकोण को खराब कर दिया है, और इसकी संभावना है।

फ्रांसीसी कंपनियों ने कहा है कि वे 2021 में आय में गिरावट की उम्मीद करते हैं, और वे पूंजी निवेश पर खर्च में काफी वृद्धि की उम्मीद नहीं करते हैं।

घर से काम करना, और सामाजिक रूप से विकृत कार्यस्थलों के उपयोग ने अब तक कॉर्पोरेट गतिविधि को बनाए रखने में मदद की है। स्कूलों के खुलने से बच्चों के साथ कर्मचारियों के लिए बाल देखभाल बोझ कम हो रहा है।

केंद्रीय बैंक ने कहा कि कृषि-खाद्य, फार्मास्यूटिकल्स और अन्य औद्योगिक क्षेत्रों में गतिविधि पहले राष्ट्रीय संगरोध के बाद उछाल का आनंद लेती थी, और अब पूर्व-महामारी के स्तर पर वापस आ गई है, केंद्रीय बैंक ने कहा।

केंद्रीय बैंक ने कहा कि इसी समय, अर्थव्यवस्था का एक चौथाई हिस्सा सामाजिक-विचलित करने वाले उपायों से जुड़ा हुआ है, जिसमें होटल, रेस्तरां, पर्यटन और खानपान शामिल हैं।

  • निवेशक Airbnb के I.P.O की रिहाई का अनुमान लगाते हैं प्रॉस्पेक्टस, संभवतः गुरुवार को, आगे एक ब्लॉकबस्टर लिस्टिंग उम्मीद है कि $ 30 बिलियन के मूल्यांकन में (और एक महामारी के बाद यात्रा उद्योग पर) $ 3 बिलियन के आसपास वृद्धि होगी।

  • कमाई पर प्रकाश डाला गया: मॉल मालिक साइमन प्रॉपर्टी ग्रुप, जिसने मंदी के दौरान ब्रूक्स ब्रदर्स, फॉरएवर 21 और जे.सी. पेनी का अधिग्रहण किया, सोमवार को रिपोर्ट; मंगलवार को एडिडास और Lyft; सिस्को, वॉल्ट डिज़नी कंपनी, पालंटिर (सार्वजनिक कंपनी के रूप में इसकी पहली कमाई) और गुरुवार को Tencent; और शुक्रवार को ड्राफ्टकिंग्स।

  • ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच व्यापार वार्ता एक महत्वपूर्ण चरण दर्ज करें, दोनों पक्षों के साथ यह कहते हुए कि 15 नवंबर ब्रेक्सिट संक्रमण अवधि समाप्त होने से पहले एक सौदे के लिए समय सीमा है। यदि कोई समझौता नहीं है, तो टैरिफ और अन्य बाधाएं 1 जनवरी को लागू की जाएंगी।

  • छुट्टी के खरीदारी के मौसम के लिए, Apple को इसके अनावरण की उम्मीद है इंटेल चिप्स के बिना पहले एमएसीएस मंगलवार को एक कार्यक्रम में। गेमिंग की दुनिया में, Microsoft प्रदान करता है नई XBox कंसोल मंगलवार को और सोनी ने इसका खुलासा किया प्लेस्टेशन 5 गुरुवार को।

क्रेडिट …कोजी ससहारा / एसोसिएटेड प्रेस

पिछले एक साल में, सॉफ्टबैंक, माविक अरबपति मासायोशी सोन के नेतृत्व में जापानी समूह, आपदा के कगार से वापस आ गया है।

सॉफ्टबैंक ने सोमवार को कहा कि जापान के कॉर्पोरेट इतिहास में सबसे खराब घाटे में से एक के बाद एक वसूली का विस्तार करते हुए, प्रवृत्ति गर्मियों के अंत तक जारी रही थी।

कंपनी ने सोमवार को सितंबर में समाप्त हुए तीन महीनों के मुनाफे में 562 बिलियन येन या 5.4 बिलियन डॉलर की सूचना दी। बड़े नुकसान से कूद गया एक साल पहले वैश्विक टेक शेयरों में व्यापक वृद्धि के कारण कोरोनोवायरस उपभोक्ताओं को अपने जीवन का अधिक ऑनलाइन खर्च करने के लिए प्रेरित करता है।

पिछले साल, कार्यालय अंतरिक्ष कंपनी में एक विनाशकारी निवेश हम काम श्री सोन की निवेश रणनीति पर संदेह इस साल की शुरुआत में, कोरोनोवायरस महामारी ने ऊबर और ओयो जैसी कंपनियों पर सॉफ्टबैंक के हाई-प्रोफाइल दांव लगा दिए, जो दुनिया भर में लॉकडाउन से बहुत प्रभावित हुए।

लेकिन एक व्यापक बाजार रिकवरी ने दुनिया के सबसे बड़े तकनीकी निवेश वाहन सॉफ्टबैंक के विजन फंड द्वारा रखे गए कुछ शेयरों के मूल्य को बढ़ा दिया है। कंपनी ने कहा कि 83 कंपनियों में फंड का 75 बिलियन डॉलर का मूल निवेश सितंबर के अंत तक बढ़कर 76.4 बिलियन डॉलर हो गया है।

हालाँकि, फंड के विकास का लगभग आधा हिस्सा, इसकी असूचीबद्ध कंपनियों में बढ़े हुए मूल्यांकन से आया। सॉफ्टबैंक अक्सर विश्लेषकों द्वारा आलोचना में कमी के कारण आया है कि यह निजी तौर पर आयोजित कंपनियों में अपने निवेश को कैसे महत्व देता है।

सॉफ्टबैंक के लिए बाजार की अस्थिरता सभी अच्छी खबर नहीं थी। डेरिवेटिव्स पर जोखिम भरे दांवों से कंपनी को 1.27 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। सितंबर में व्यापक रूप से सूचित किए गए कदमों ने श्री सोन के निवेश कौशल के बारे में अतिरिक्त चिंताएं पैदा की हैं।

सोमवार शाम को एक कमाई सम्मेलन में, श्री सोन ने अपने प्रबंधन के बारे में आलोचना की, कंपनी की सफलता के लिए दीर्घकालिक दृष्टिकोण से विचलित अल्पकालिक असफलताओं के रूप में नुकसान को खारिज कर दिया।

क्रेडिट …केविन मोहट्ट / रायटर

तीसरी तिमाही की कमाई का मौसम लगभग खत्म हो चुका है, और अब तक के नतीजे व्यापक अंतर से उम्मीद से बेहतर रहे हैं। S & P 500 स्टॉक इंडेक्स में लगभग 80 प्रतिशत कंपनियों ने तीसरी तिमाही की आय दर्ज की है, जो विश्लेषकों की अपेक्षाओं से अधिक है, द न्यू यॉर्क टाइम्स की पीटर एविस तथा नीरज चोकशी रिपोर्ट good।

यह आदर्श से अधिक है। आमतौर पर, केवल दो-तिहाई कंपनियां शर्मीली विश्लेषकों के तिमाही पूर्वानुमान को हरा देती हैं।

यहाँ आय के मौसम से पीटर और नीरज की टेकअवे के मुख्य आकर्षण हैं।

जैसा कि महामारी ने लोगों को घर पर रहने और अधिक चीजें ऑनलाइन करने के लिए मजबूर किया, कुछ सफल कंपनियां परिवर्तन का लाभ उठाने के लिए पूरी तरह से तैनात थीं।

अमेज़ॅन पर विचार करें। एक साल पहले की तुलना में पहले नौ महीनों में इसका मुनाफा 5.8 बिलियन डॉलर था। उन्होंने गोदाम, प्रौद्योगिकी और अन्य पूंजी निवेश जैसी चीजों की अवधि के दौरान कंपनी को 120 प्रतिशत अधिक खर्च करने की अनुमति दी। वह खर्च – $ 25.3 बिलियन – इसे सभी के लिए कठिन बना सकता है, लेकिन अमेज़ॅन के सबसे बड़े प्रतिस्पर्धी इसके विकास को बनाए रखने के लिए।

जब महामारी हिट हुई, तो कई अधिकारियों को यह डर था कि उनकी कंपनियां एक अस्तित्वगत संकट का सामना कर रही हैं। लेकिन उन लोगों की एक आश्चर्यजनक संख्या ने भाग में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है क्योंकि कई अमेरिकी जो नौकरी नहीं खोते थे, लेकिन यात्रा पर खर्च नहीं कर रहे थे और मनोरंजन खुद को अधिक डिस्पोजेबल आय के साथ मिला।

जनरल मोटर्स, फोर्ड मोटर और अन्य वाहन निर्माताओं ने सूचना दी बड़ा मुनाफा

कुछ बड़े रेस्तरां श्रृंखलाओं के लिए, ग्राहकों के माध्यम से ड्राइव, साथ ही साथ डिलीवरी और टेकआउट ऑर्डर ने उन्हें बढ़ने में मदद की। गुरुवार को, पापा जॉन, जिनके स्टॉक में इस वर्ष 32 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, ने बिक्री, लाभ और नकदी प्रवाह में वृद्धि की रिपोर्ट की और एक नए स्टॉक बायबैक कार्यक्रम की घोषणा की।

हेटर्स दिवालियापन सुरक्षा मांगी मई में। और इसके सबसे बड़े प्रतियोगी, एविस बजट समूह ने वर्ष के पहले छह महीनों में बड़े नुकसान – $ 639 मिलियन भागे। लेकिन एविस ने तीसरी तिमाही में $ 45 मिलियन का मामूली मुनाफा कमाया।

लागत में कटौती और संयुक्त राज्य अमेरिका में 75,000 वाहनों को बेचने का निर्णय लेने के कारण कंपनी की वापसी संभव हुई इस्तेमाल की गई कारों की मजबूत मांग। (राष्ट्रीय स्तर पर, स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल सहित हल्के ट्रकों पर खर्च, एक साल पहले से तीसरी तिमाही में लगभग 19 प्रतिशत था।)

यात्री एयरलाइंस महामारी के सबसे बड़े नुकसान में से हैं, और उनके पास अपनी संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए कुछ विकल्प हैं। डेल्टा, यूनाइटेड एयरलाइंस और अमेरिकन एयरलाइंस ने लागत में कटौती करने के लिए तेजी से काम किया और मार्च के संघीय प्रोत्साहन पैकेज में $ 50 बिलियन का लाभ मिला।

तीसरी तिमाही में अमेरिकी को 2.4 बिलियन डॉलर और यूनाइटेड को 1.8 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। तीनों के लिए, राजस्व पिछले साल के तीन महीनों में 70 प्रतिशत से अधिक गिर गया।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मुंबई हिंदी फिल्म उद्योग का और दिल और आत्मा ’है: प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन से बोले उद्धव ठाकरे

मुंबई: इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कोटव ठाकरे (उद्धव ठाकरे) को एक पत्र लिखा और कहा...

ईंधन की कीमत: आज फिर से हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आज क्या है कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल (पेट्रोल-डीजल) की बढ़ती मशीनों आम आदमी की जेब पर लगातार भार बढ़ा रही हैं। भारतीय...

Recent Comments