Thursday, January 20, 2022
HomeUttar PradeshNoida Supertech Twin Tower: जल्द तोड़े जाएंगे सुपरटेक ट्विन टावर, बिल्डर ने...

Noida Supertech Twin Tower: जल्द तोड़े जाएंगे सुपरटेक ट्विन टावर, बिल्डर ने नोएडा अथॉरिटी को सौंपा एक्शन प्लान – noida supertech twin tower case builder submit its action plan


नोएडा
सेक्टर 93 में अवैध बने सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट टि्वन टावर तोड़ने का पहला एक्शन प्लान बिल्डर ने नोएडा अथॉरिटी को सौंप दिया है। इसे बिल्डर की एडफिस एजेंसी ने तैयार किया है और इसकी प्रेजेंटेशन गुरुवार को होगी। इसमें नोएडा अथॉरिटी, बिल्डर, आरडब्ल्यूए, सीबीआरआई और फायर डिपार्टमेंट के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

अथॉरिटी अधिकारियों के मुताबिक, प्रजेंटेशन में अगर कमिटी एक्शन प्लान को मंजूरी देती है तो आगे की योजना बनेगी नहीं तो बिल्डर ने जो दो और एजेंसी लगाई हुई हैं उनका एक्शन प्लान बिल्डर को देना होगा। अधिकारियों ने बताया कि एडफिस एजेंसी में विदेशी एक्सपर्ट भी शामिल हैं।

नोएडा अथॉरिटी बिल्डर की तरफ से आने वाले इस एक्शन प्लान का लंबे समय से इंतजार कर रही थी। पिछली कई बैठकें एक्शन प्लान नहीं देने से गई थीं। इसके चलते सुप्रीम कोर्ट की तरफ से 31 अगस्त को दिए गए आदेश में तीन महीने के डेडलाइन में टि्वन टावर भी नहीं टूट पाए हैं। इसको लेकर अथॉरिटी ने कोर्ट में अनुपालन रिपोर्ट भी दाखिल कर दी है।

सेफ्टी और समय की देनी होगी जानकारी
टावर नंबर-16 और 17 को तोड़ा जाना है और वह 32 मंजिल ऊंचे हैं। इनकी ऊंचाई 100 मीटर से ज्यादा है। टावर नंबर-17 के एक तरफ एमराल्ड कोर्ट का ही 44 फ्लैट वाला टावर नंबर-1 है, जिसमें आबादी रहती है। दूसरी तरफ एटीएस सोसायटी है। उस सोसायटी की बाउंड्रीवॉल की दूरी 32 से 33 मीटर है। अथॉरिटी अधिकारियों ने बताया कि एक्शन प्लान में एजेंसी को टावर तोड़ने, सुरक्षा के उपाय से लेकर मलबा उठाने की जानकारी तक तारीख और समय के हिसाब से देनी होगी।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments