Thursday, January 20, 2022
HomeUttar Pradeshnoida news: नोएडा में युवक के साथ अपराध, बैंक खाते से निकले...

noida news: नोएडा में युवक के साथ अपराध, बैंक खाते से निकले डेढ़ लाख रुपये: Noida me yuvak ke sath cyber crime


नोएडा
खाता अपडेट कराने के लिए बैंक में पैन कार्ड और आधार कार्ड की फोटो कॉपी जमा करने के अगले ही दिन ई वॉलेट ऐप चालू कराने के लिए कॉल आई। कॉल करने वाले ने बातों में उलझाकर ट्रांसपोर्टर के खाते से तीन बार में लगभग डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए।

रुपये निकलने का मेसेज देखकर ट्रांसपोर्टर के होश उड़ गए। पीड़ित ने इसकी शिकायत साइबर सेल व इकोटेक-तीन कोतवाली में की है। बैंककर्मियों पर मिलीभगत का आरोप लगाया है।

5 जनवरी को खाता अपडेट करने को दिए कागज
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गांव खैरपुर गुर्जर निवासी पवन शर्मा ट्रांसपोर्ट हैं। उनका बचत खाता वैदपुरा गांव स्थित केनरा बैंक की ब्रांच में है। पवन शर्मा ने 5 जनवरी को खाता अपडेट करने के लिए पैन कार्ड व आधार कार्ड की फोटो कॉपी बैंक में जमा की थी।

पवन शर्मा ने बताया कि 6 जनवरी को उनके मोबाइल पर एक अनजान व्यक्ति ने कॉल कर ई वॉटेल ऐप चालू करने के लिए कहा। कॉल करने वाले व्यक्ति ने जब ओटीपी नंबर पूछा तो उन्होंने फोन काट दिया। इसके बाद दोबारा कॉल आई।

बैंक पर टालमटोल करने का भी आरोप
आरोप है कि दोबारा कॉल आने के बाद तीन बार में लगभग 1.5 लाख रुपये खाते से निकल गए। पीड़ित ने इसकी जानकारी बैंक के मैनेजर को दी। पीड़ित का कहना है कि बैंक के अधिकारी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं। पवन शर्मा का कहना है कि उन्होंने ओटीपी नंबर नहीं बताया है। बैंककर्मियों पर मिलीभगत का आरोप लगाया है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments