Saturday, October 23, 2021
HomeUttar PradeshNoida News: आम्रपाली में दिसंबर तक 1000 लोगों को मिलेगा सपनों का...

Noida News: आम्रपाली में दिसंबर तक 1000 लोगों को मिलेगा सपनों का आशियाना – amrapali to give 1000 buyers will get houses by december 31


नोएडा
नोएडा के आम्रपाली के प्रॉजेक्टों में 31 दिसंबर तक एक हजार बायर्स को और घर मिलेगा। फिलहाल एनबीसीसी के सामने अब फंड की समस्या दूर हो गई है और प्रॉजेक्टों में काम तेजी से चल रहा है। इसके चलते दिवाली के मौके पर कई सौ फ्लैटों की चाबियां सौंपी जाएंगी। वहीं 31 दिसंबर तक कुल 1000 बायर्स को घर की चाबी देने की तैयारी है।

कोर्ट रिसीवर के निर्देशन में काम कर रही एनबीसीसी ने अभी तक 1600 फ्लैट तैयार करके कोर्ट रिसीवर को सौंप दिए हैं। इनका पजेशन देने की प्रक्रिया जारी है। इसके अलावा 1000 फ्लैट 31 दिसंबर तक देने का टारगेट और रखा गया है जिनमें इन दिनों तेजी से काम चल रहा है। इन दिनों एनबीसीसी के सामने काम करने के लिए फिलहाल फंड की समस्या नहीं है जिसके चलते अधूरे फ्लैटों को पूरा करने के लिए तेजी से काम चल रहा है।

2 हजार करोड़ से भी ज्यादा फंड की व्यवस्था पिछले दिनों हो गई है जिसके चलते अगले एक साल तक तेजी से काम करने में एवबीसीसी के सामने दिक्कत नहीं आएगी। आगे के फंड की व्यवस्था के लिए बायर्स से बकाया जमा कराया जा रहा है और आम्रपाली की प्रॉपर्टी बेचने की प्रक्रिया जारी है। अब देखना यह है कि आगे कितना फंड जमा हो पाता है। इ

ससे पहले पिछले दो साल में फंड की कमी की वजह से काम काफी धीमी गति से हो पाया है। इसी के चलते पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने साफ कहा था कि एनबीसीसी के फंड की कमी नहीं होनी चाहिए अन्यथा बिना फंड के एनबीसीसी बायर्स को समय पर फ्लैट तैयार करके नहीं दे पाएगी। कोर्ट की इस सुनवाई के बाद फंड का इंतजाम करने में तेजी लाई गई और अब दिसंबर तक 1000 बायर्स को और फ्लैट तैयार करके देने की तैयारी है।

आम्रपाली के अधूरे प्रॉजेक्टों को कोर्ट रिसीवर के निर्देशन में एनबीसीसी को करीब तीन साल में पूरा करके देना था लेकिन शुरुआत के दो साल पर कोरोना का प्रभाव रहने व फंड को लेकर कई तरफ की दिक्कतें होने की चलते काम धीमी गति से हुआ है जिसकी भरपाई अब आगे के बचे हुए समय पर पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments