Wednesday, December 7, 2022
HomeUttar Pradeshnoida doctor threatened for ransom with beheading video attached email crime news-...

noida doctor threatened for ransom with beheading video attached email crime news- सिर काटने का वीडियो ईमेल कर महिला डॉक्टर से मांगी 50 हजार की रंगदारी

नोएडा: साइबर जालसाज अभी तक फोन कॉल और मेसेज से ही लोगों को झांसे में लेकर ठगी कर रहे थे। अब धमकी भरे ईमेल कर रंगदारी मांग रहे हैं। ऐसा ही एक मामला नोएडा के सेक्टर 62 स्थित एक निजी अस्पताल की महिला डॉक्टर के साथ हुआ है। जालसाजों ने ईमेल कर 50 हजार रुपये की डिमांड की है। साथ ही, ईमेल में सिर काटने का एक विडियो क्लिप को अटैच किया है। पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी है। पीड़ित ने मामले की शिकायत सेक्टर 49 थाने में दी है।

डॉक्टर साक्षी श्रीवास्तव ने बताया कि वह सेक्टर 50 में परिवार के साथ रहती हैं। वह सेक्टर 62 स्थित निजी अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर है। 11 नवंबर को उनके पास एक स्पैम ईमेल आया था, जिसमें उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी। जान बचाने के लिए 50 हजार रुपये तत्काल मेल में दिए गए अकाउंट में ट्रांसफर करने के लिए कहा गया था।

पीड़िता ने बताया कि ईमेल में एक विडियो फाइल को भी अटैच किया गया था, जिसमें एक व्यक्ति एक महिला का सिर छुरे से काटते हुए दिख रहा था। पीड़िता ने बताया कि मेल करने वालों ने रुपये न देने पर उन्हें मारने की धमकी दी है। सेक्टर 49 थाना प्रभारी यशपाल सिंह धामा ने बताया कि महिला डॉक्टर की शिकायत को दर्ज कर जांच के लिए आईटी सेल के पास भेज दिया गया है।

साइबर बुलिंग से डरे नहीं
नैशनल साइबर सिक्यॉरिटी काउंसिल की प्रेजिडेंट एडवोकेट श्रुति बिष्ट बताती हैं कि साइबर बुलिंग एक तरह से इंटरनेट के माध्यम से होने वाला शोषण है। इसमें किसी को धमकी देना, उसके खिलाफ अफवाह फैलाना, भद्दे कमेंट और घृणास्पद बयानबाजी करना, अश्लील भाषा, फोटो का गलत इस्तेमाल आदि काम किया जाते हैं। यह आईटी एक्ट की धारा 66 और आईपीसी की धारा 507 के तहत गैर-संज्ञेय अपराध है। साइबर बुलिंग काफी बढ़ती जा रही है। यदि कोई घटना हो जाए तो उसे छुपाए नहीं। हिम्मत के साथ में मुकाबला करें। साथ ही मामले की शिकायत तत्काल साइबर सेल और पुलिस को दें।


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments