Monday, August 8, 2022
HomeUttar PradeshNoida Authoritys bulldozer run over illegal encroachment, demolished more than a dozen...

Noida Authoritys bulldozer run over illegal encroachment, demolished more than a dozen jhuggis in Sector-8 अवैध अतिक्रमण पर चला नोएडा अथॉरिटी का बुलडोजर, सेक्टर-8 में एक दर्जन से ज्यादा झुग्गियां की ध्वस्त


मनीष सिंह, नोएडा :नोएडा अथॉरिटी के बुलडोजर ने एक बार फिर अवैध अतिक्रमण हटाकर सड़क और नाले को साफ किया है। दशकों से सड़क और नाले के ऊपर अवैध अतिक्रमण कर लोग दुकानें और घर झुग्गी-झोपड़ी बनाकर रह रहे थे। जिसको खाली करने और हटाने के लिए अथॉरिटी द्वारा पहले ही नोटिस दे दिया था और सोमवार को अथॉरिटी के एक दस्ता ने दो बुलडोजर के साथ पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है।

झुग्गी-झोपड़ी और अवैध दुकानों के ऊपर बुलडोजर चलाकर सोमवार को नोएडा अथॉरिटी द्वारा अवैध अतिक्रमण को साफ किया गया है। नोएडा के वर्क सर्कल-1 क्षेत्र के नोएडा सेक्टर-8 स्थित जामा मस्जिद के पास वाली सड़क को नोएडा अथॉरिटी ने कब्जा मुक्त किया है। सोमवार को नोएडा अथॉरिटी का एक दस्ता जिसमें दो बुलडोजर, दर्जनों पुलिसकर्मी और करीब दर्जनों कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ पंहुची।

अथॉरिटी के आलाधिकरियों ने जानकरी देते हुए बताया कि ये अतिक्रमण दस साल से भी ज्यादा समय से है। जहां सैकड़ों लोग सड़क और सड़क किनारे नाले पर अवैध अतिक्रमण कर झुग्गियों में रहते हैं और दुकाने-खोखा, आदि बनाकर उनमें सामान बेचते थे और ढाबा चलाते हैं। जिस कारण नाले की सफाई नहीं हो पाती थी और बरसात के दिनों में यहां जलभराव की समस्या पैदा होती थी।

इसी के चलते नोएडा अथॉरिटी ने इन सभी ढाबा चलाने वाले, झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले और दुकानों में सामान बेचने वालों को नोटिस जारी कर खाली करने के साथ हटाने का निर्देश दिया था। लेकिन जब किसी ने भी अथॉरिटी के इस नोटिस का पालन नहीं किया तो सोमवार को अथॉरिटी के बुलडोजर से नाले और सड़क पर अवैध अतिक्रमण को पूरी तरह हटाकर नाले की सफाई की गई। जिससे आने वाले बरसात के दिनों में जलभराव की समस्या पैदा न हो।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments