Saturday, May 28, 2022
HomeUttar Pradeshnia raid in meerut village: nia team raids with chandigarh police in...

nia raid in meerut village: nia team raids with chandigarh police in meerut village looking for arms suppliers मेरठ के गांव में चंडीगढ़ पुलिस के साथ NIA टीम की छापेमारी, हथियार सप्लायरों की तलाश


मेरठ
राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को मेरठ में दस्तक दी। एनआईए के साथ चंडीगढ़ पुलिस भी थी। हथियार सप्लायरों की तलाश में राधना गांव में छापेमारी कर करीब पांच घंटे छानबीन की। दो घरों में करीब एक लाख बीस हजार रुपये, कई मोबाइल सिम और कुछ कागजात आदि बरामद होने की जानकारी है। स्‍थानीय थाना पुलिस को कार्रवाई से दूर रखा गया।

जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीम आठ वाहनों से मंगलवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे राधना गांव पहुंची दो ग्रामीणों के घर में एक साथ दबिश दी। घर के किसी सदस्य को बाहर नहीं जाने दिया। सभी के मोबाइल फोन कब्जे में ले लिए। दोनों ग्रामीण घर नहीं मिले। एक ग्रामीण के परिजनों का कहना है कि एनआईए की टीम ने आलमारी में रखे एक लाख तीस हजार रुपये भी उठा लिए। बाद में दस हजार वापस कर दिए और बाकी अपने साथ ले गए। एक ग्रामीण के बेटे के बारे में भी काफी पूछताछ की। उस पर चंडीगढ़ समते कई प्रदेश में मामले दर्ज हैं। दोनों ग्रामीणों पर हथियार सप्लाई करने का आरोप है।

तीन साल पहले भी हुई थी छापेमारी
एनआईए ने 25 दिसंबर, 2018 को भी राधना में छापा मारा था। उसके बाद नईम नाम के ग्रामीण ने सरेंडर किया था। नईम के तार आतंकी संगठन हरकत-उल-हर्ब-ए- इस्लाम से जुड़े बताए गए थे। नईम के आतंकी संगठन को हथियार सप्लाई करने के इनपुट मिलने पर उसे जेल भेजा गया था। वह अभी भी जेल में ही है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments