Saturday, May 28, 2022
HomeIndiaNIA action on D Company: D कंपनी पर NIA की बड़ी...

NIA action on D Company: D कंपनी पर NIA की बड़ी कार्रवाई, दाऊद के दो सहयोगी मुंबई से गिरफ्तार


Image Source : FILE
Representational Image

Highlights

  • एनआईए ने छापे के दौरान कई संदिग्धों का पता लगाया था
  • अबू बकर शेख और शब्बीर अबू बकर शेख गिरफ्तार

NIA action on D Company: दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी (D Company) पर एनआई (NIA) का एक्शन जारी है। डी कंपनी के 29 ठिकानों पर छापे के बाद अब उसके दो सहयोगी आरिफ अबू बकर शेख और शब्बीर अबू बकर शेख को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों डी कंपनी से जुड़े हुए थे। दोनों दाऊद के लिए अवैध फंडिंग के साथ ही उसके गैरकानूनी कामों, आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए वित्तिय मदद मुहैया कराने का काम करते थे। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी ओशिवारा इलाके के रहनेवाले हैं।

सूत्रों ने बताया कि मुंबई और ठाणे में विभिन्न स्थानों पर हाल में की गई छापेमारी में एनआईए ने जांच के लिए कई संदिग्धों का पता लगाया था। आरिफ और शब्बीर भी उन संदिग्धों में शामिल हैं, जिन्हें डी कंपनी (दाऊद इब्राहिम के अपराध सिंडिकेट) के साथ उनके कथित संबंधों के कारण गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि एनआईए दल ने उनसे पूछताछ के दौरान पाया कि आरिफ और शब्बीर ने छोटा शकील के साथ कुछ लेन-देन किया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

दोनों आरोपियों को आज स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा

छोटा शकील पाकिस्तान से एक अंतरराष्ट्रीय आपराधिक सिंडिकेट चलाता है और इंटरपोल ने उसके खिलाफ ‘रेड कॉर्नर’ नोटिस जारी किया है। अधिकारी ने बताया कि शकील जबरन वसूली, नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकवादी कृत्यों में शामिल है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को दिन में एनआईए की एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments