Tuesday, September 27, 2022
HomeUttar PradeshNavjot Singh Sidhu: लखीमपुर खीरी मामले में एसआईटी के सामने पेश हुए...

Navjot Singh Sidhu: लखीमपुर खीरी मामले में एसआईटी के सामने पेश हुए आशीष मिश्रा, नवजोत सिंह सिद्धू ने तोड़ा मौन व्रत – navjot singh sidhu breaks his silent fast after ashish mishra appears before police in lakhimpur kheri case


लखीमपुर खीरी
लखीमपुर खीरी घटना में आरोपी आशीष मिश्रा मोनू के पूछताछ के लिए पेश होने के बाद पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी मौन व्रत खत्म कर दिया है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा मोनू सुबह 11 बजे से पहले ही लखीमपुर खीरी में एसआईटी के सामने पेश हो गए थे। आशीष को शुक्रवार को पुलिस ने दूसरी नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए शनिवार सुबह 11 बजे तक पेश होने को कहा था।

इस मामले में नवजोत सिंह सिद्धू ने निघासन तहसील में स्थानीय पत्रकार रमम कश्यप के घर के बाहर शुक्रवार शाम 6:15 बजे से अपना ‘मौन धरना’ शुरू किया था। लखीमपुर खीरी हिंसा में रमन की भी तीन अक्टूबर को मौत हो गई थी। अनशन खत्म करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सिद्धू ने कहा, ‘यह सत्य की जीत है। कोई व्यक्ति राजा हो सकता है, लेकिन न्याय से बड़ा कोई नहीं है।’

सिद्धू ने आगे कहा, ‘न्याय है तो शासन है, और यदि न्याय नहीं है, कुशासन है। यह किसानों के परिवारों, लवप्रीत सिंह के परिवार और रमन कश्यप के परिवार की जीत है।’ लखीमपुर खीरी हिंसा में 8 लोगों की मौत हुई जिनमें से 4 किसान थे। मारे गए चार किसानों में लखीमपुर के पलिया गांव के लवप्रीत सिंह भी शामिल है।

हालांकि इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि जब तक मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नहीं हो जाती वह भूख हड़ताल और मौन व्रत रखेंगे। आशीष मिश्रा को पहले पुलिस की ओर से शुक्रवार को लखीमपुर खीरी में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। आशीष के दिनभर पुलिस के सामने पेश न होने पर उनके घर के बाहर दूसरी नोटिस चस्पा की गई थी।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments