Monday, August 8, 2022
HomeIndiaNational Herald Case: सोनिया गांधी पर आज ED फिर करेगी सवालों की...

National Herald Case: सोनिया गांधी पर आज ED फिर करेगी सवालों की बौछार, संसद के भीतर-बाहर कांग्रेस की विरोध की तैयारी


Image Source : FILE PHOTO
Sonia Gandhi to appear before ED for questioning in National Herald Case

Highlights

  • सोनिया से ‘नेशनल हेराल्ड’ केस में आज पूछताछ
  • बड़े पैमाने पर विरोध दर्ज कराएंगे कांग्रेस सांसद
  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में हो चुकी है दो घंटे पूछताछ

National Herald Case: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज मंगलवार को ‘नेशनल हेराल्ड’ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) अगले दौर की पूछताछ करेगी। सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के मद्देनजर कांग्रेस संसद के भीतर और बाहर विरोध करने की तैयारी में है। इसको लेकर पार्टी मुख्यालय में सोमवार शाम कांग्रेस महासचिवों, पार्टी के प्रदेश प्रभारियों और सांसदों की बैठक हुई, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की गई। 

सत्याग्रह की दिल्ली पुलिस ने नहीं दी इजाजत


कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस राजघाट पर ‘सत्याग्रह’ करना चाहती थी, लेकिन दिल्ली पुलिस से अनुमति नहीं मिली और वहां धारा 144 लगा दी गई। उन्होंने कहा, “मोदी सरकार हमें नहीं झुका सकती।” उन्होंने कहा कि पार्टी के सांसद इस मुद्दे पर संसद के भीतर विरोध जताएंगे। कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सोनिया गांधी के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए प्रदर्शन करेंगे। सोनिया मंगलवार को अगले दौर की पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होंगी। 

सोनिया ने ED के 28 सवालों के दिए थे जवाब

गौरतलब है कि ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ अखबार से जुड़े धनशोधन मामले में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष से दो घंटे तक पूछताछ की थी। वहीं, इसके विरोध में पूरे देश में कांग्रेस ने शक्ति प्रदर्शन किया और पार्टी के नेताओं ने गिरफ्तारियां दी थीं। बता दें कि शुरुआत में एजेंसी ने उन्हें सोमवार को तलब किया था, लेकिन बाद में तारीख एक दिन के लिये बढ़ा दी गई थी। सोनिया से 21 जुलाई को मामले में पहले दिन दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी, जहां उन्होंने एजेंसी के 28 सवालों के जवाब दिए।

ईडी कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित अखबार ‘नेशनल हेराल्ड’ का मालिकाना हक रखने वाली यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रही है। सोनिया के साथ प्रियंका गांधी वाद्रा और राहुल गांधी के ईडी कार्यालय में जाने की संभावना है, जैसा कि उन्होंने पिछले सप्ताह किया था। 

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments