Thursday, August 18, 2022
HomeUttar Pradeshmujjafarnagar criminal death: western up notorious criminal sushil dies in deoria jail...

mujjafarnagar criminal death: western up notorious criminal sushil dies in deoria jail वेस्‍ट यूपी के कुख्यात अपराधी सुशील की देवरिया जेल में मौत, ट्रक से कुचलकर की थी 8 लोगों की हत्या


कौशल किशोर त्रिपाठी, देवरिया
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी रहे सुशील शुक्ला (66) की शुक्रवार की रात देवरिया जेल में मौत हो गई। उसे कैंसर और डायबिटीज की बीमारी थी। मुजफ्फरनगर के बहेड़ी गांव निवासी सुशील ने 2011 में पुरानी रंजिश को लेकर गन्ना समिति के पूर्व चेयरमैन उदयवीर सिंह समेत आठ लोगों को वाहन से कुचलकर मार डाला था। सुशील पर लकड़ी कारोबारी सतीश त्यागी हत्याकांड समेत दर्जन भर से अधिक मुकदमें दर्ज थे। वह आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। सुशील को 3 साल पहले मुजफ्फरनगर से देवरिया जेल में ट्रांसफर किया गया था।

बताया जाता है कि एक दशक पहले मुजफ्फरनगर में सुशील शुक्‍ला का काफी खौफ था। उसके नाम पर रंगदारी वसूली होती थी। सुशील ने 2007 में लकड़ी कारोबारी सतीश त्यागी की दिनदहाड़े गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। सतीश त्यागी 3 जुलाई, 2007 को लगभग 11 बजे दिन में चौधरी टिंबर पर अपने परिवार के सदस्यों के साथ बैठे थे। उसी दौरान कुख्यात विक्की त्यागी, उसकी पत्नी मीनू त्यागी, सुशील शुक्ला, बिट्टू शुक्ला, बबलू शुक्ला समेत कुछ लोग गाड़ी से वहां पहुंचे और ताबड़तोड गोलियां चलाकर सतीश त्यागी की हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में शामिल चरथावल ब्लॉक का प्रमुख विक्की उर्फ विक्रांत त्यागी की कोर्ट के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सतीश त्‍यागी मर्डर केस में सुशील समेत अन्य सभी आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा हुई थी।

आठ लोगों से भरी गाड़ी को ट्रक से कुचल दिया था
वर्ष 2011 में सुशील ने पुरानी रंजिश को लेकर गन्ना समिति के पूर्व चेयरमैन उदयवीर सिंह व उनके घरवालों समेत आठ लोगों की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी थी। घटना के मुताबिक, उदयवीर सिंह अपने परिवार के सदस्यों के साथ गाड़ी से कहीं जा रहे थे। बड़गली गांव के पास घात लगा कर बैठे सुशील ने उदयवीर सिंह की गाड़ी में ट्रक से कई बार टक्कर मारी। इस घटना के बाद सुशील का खौफ काफी बढ़ गया था। वर्ष 2017 में प्रशासनिक आधार पर सुशील को मुजफ्फरनगर से देवरिया जेल में ट्रांसफर किया गया। पिछले एक साल से वह कैंसर और डायबिटीज से काफी पीड़ित था। जेल प्रशासन की तरफ से उसका इलाज कराया जा रहा था। जेलर राजकुमार ने बताया कि सुशील की बीमारी के चलते मौत हो गई है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments