Sunday, June 26, 2022
HomeUttar Pradeshmoradabad news: Lakhimpur Kheri Violence: मुरादाबाद में एसपी विधायकों सहित कार्यकर्ताओं को...

moradabad news: Lakhimpur Kheri Violence: मुरादाबाद में एसपी विधायकों सहित कार्यकर्ताओं को प्रशासन ने किया नजरबंद – police put sp mlas and workers under house arrest on information of demonstration against moradabad


सजारुल हुसैन, मुरादाबाद
लखीमपुर खीरी में आठ लोगों की मौत के बाद सूबे में तनाव की स्थिति है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को नजरबंद किए जाने के बाद से प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सपाई प्रदर्शन कर रहे हैं। मुरादाबाद में एसपी विधायकों और कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की खबर पाकर तत्काल फोर्स तैनात कर दी गई। पुलिस ने सपाइयों को घर पर नज़रबंद कर दिया। वहीं, कुछ लोग सड़क पर उतर आए।

अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहर के पीलीकोठी पर जाम लगाने का प्रयास किया। इस दौरान सुरक्षा बलों ने सपाइयों को हटा दिया। मुरादाबाद देहात क्षेत्र के विधायक हाजी इकराम कुरैशी ने कहा कि राज्य सरकार किसानों की हत्या की आरोपी है। इसका लोकतंत्र में विश्वास नहीं है।

वहीं, अंबेडकर पार्क के सामने समाजवादी पार्टी ने धरना शुरू कर दिया है। सांसद डॉ. एसटी हसन, जिलाध्यक्ष डीपी यादव, मुरादाबाद देहात के विधायक हाजी इकराम कुरैशी, हाजी इसरार अंसारी, राहुल सिंह सहित फ्रंटल संगठनों के कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। दूसरी ओर कुंदरकी-बिलारी के एसपी विधायकों की प्रदर्शन के सूचना पर कुंदरकी और बिलारी पुलिस दोनों विधायकों सहित कार्यकर्ताओं को घर पर ही नजरबंद कर दिया, लेकिन इसके बावजूद भी विधायकों और कार्यकर्ताओं ने मौजूदा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Moradabad News: सीएम की चेतावनी के 24 घंटे बाद ही मुरादाबाद में पुलिस चौकी के पास मिले गाय के अवशेष
लखीमपुर कांड को लेकर जिले में अलर्ट
जिले में किसान नेता और राजनीतिक दल लखीमपुर कांड को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसको लेकर पूरे जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रशासन द्वारा सतर्कता बरती जा रही है। जिले के मूंढापांडे थाना क्षेत्र स्थित नियामतपुर इक्रोटिया टोल प्लाजा पर एएसपी अनिल कुमार यादव और सीओ कटघर मनीष कुमार कई थानों की फोर्स के साथ टोल प्लाजा पर मौजूद हैं। टोल प्लाजा पर पुलिस की ओर राजनीतिक संगठन और किसान नेताओं की गाड़ियों को रोका जा रहा है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments