Wednesday, December 7, 2022
HomeUttar PradeshMirzapur Student Death Due to Stunt: मिर्जापुर में स्टंटबाजी के चक्कर में...

Mirzapur Student Death Due to Stunt: मिर्जापुर में स्टंटबाजी के चक्कर में 20 वर्षीय छात्र की जन्मदिन के दिन ही ओवरब्रिज से गिरकर मौत हो गई

मिर्जापुर: जन्मदिन की पार्टी। दोस्तों के साथ जश्न। फिर घर लौटने की तैयारी। खुशियां और जोश से भरपूर। एक गलती और जिंदगी खत्म। जिस घर में जन्मदिन की पार्टी की खुशियां बटोर कर बेटे के घर लौटने का इंतजार हो रहा था, वहां उसकी लाश पहुंची। खुशियां, मातम में बदल गई। एक गलती ने हंसते-खेलते घर को दुखों में डुबो दिया। दर्दनाक वारदात हुई है, उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में शिवशंकरी धाम में। दीक्षितपुर गांव से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जन्मदिन पर पार्टी मनाकर घर वापस जाते हुए दीक्षितपुर ओवरब्रिज से एक छोर से दूसरे छोर पर जाने के लिए छलांग लगाकर पार करते समय हादसा हो गया। ओवरब्रिज से गिरने से छात्र की मौत हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, इस घटना ने युवक के परिवार में हाहाकार जैसी स्थिति उत्पन्न कर दी है। दावा किया जा रहा है कि इस प्रकार का स्टंट यहां बराबर होता है। इसी ने युवक को भी स्टंट के लिए प्रेरित किया और हादसा हो गया।

जन्मदिन के दिन ही हो गई छात्र की मौत
मिर्जापुर जिले के अदलहाट थाना क्षेत्र के पचेगड़ा राजपुर निवासी धर्मेंद्र कुमार पुत्र जयराम उम्र 20 वर्ष निवासी दीक्षितपुर शनिवार को अपने बर्थडे पार्टी मनाकर वापस आ रहा था। अपने साथियों के साथ जन्मदिन मनाने के बाद धर्मंद्र वापस घर जाने के लिए निकला था। उसके मित्र कॉलेज के पास छोड़कर चले गए। साथियों के जाने के बाद धर्मेंद्र ने अपनी साइकिल कॉलेज से लेने के लिए रेलवे ओवरब्रिज पर पुल पर अपनी तरफ बनी सीढ़ी से उतरने के बजाय दूसरी तरफ सीढ़ी से उतरने के लिए डिवाइडर को पार करने के लिए छलांग लगा दिया। डिवाइडर के बीच में छलांग लगाते समय छात्र धर्मेंद्र का संतुलन बिगड़ा। उस पुल पर न जाकर वह नीचे गिर गया। पुल की ऊंचाई करीब 60 फीट होने के वह से नीचे गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी पुलिस
ओवरब्रिज के बीच से गिरकर मौत की सूचना पुलिस ने परिजनों को दिया। घटना की सूचना मिलते ही परिजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए। छात्र धर्मेंद्र दो भाई और एक बहन में सबसे छोटा था। बड़े भाई जितेंद्र कुमार बाइक मैकेनिक हैं। एक बहन है। उसकी शादी अभी नहीं हुई है। पिता राजगीर मिस्त्री हैं। थानाध्यक्ष त्रिवेणी लाल सेन ने बताया कि पुल पार करते समय नीचे गिरने से छात्र की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। (रिपोर्ट- मुकेश पाण्डेय)


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments