Thursday, June 30, 2022
HomeUttar Pradeshmalgadi derailed in kanpur dehat: Malgadi derailed in kanpur dehat: कानपुर देहात...

malgadi derailed in kanpur dehat: Malgadi derailed in kanpur dehat: कानपुर देहात में मालगाड़ी पलटी


हाइलाइट्स

  • कानपुर देहात में डिरेल हो गई मालगाड़ी
  • मालगाड़ी के कई वैगन पटरी से उतरे
  • हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा रूट बाधित

कुमार अवनीश, कानपुर देहात
उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में शुक्रवार सुबह एक मालगाड़ी डिरेल हो गई और कई वैगन पलट गए। मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के समानांतर बने डेडिकेटेड फ्रेट कारीडोर ट्रैक पर शुक्रवार की सुबह मालगाड़ी डिरेल हुई और कई वैगन पलट गए। इससे करीब सौ मीटर तक डीएफसी ट्रैक उखड़ गया है और वैगन आपस में भिड़ने के बाद उछलकर नई दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर आ गिरे हैं।

हादसे के बाद नई दिल्ली-हावड़ा अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन बंद हो गया है। हादसा अंबियापुर स्टेशन के पास हुआ है। घटना की जानकारी होते ही रेलवे अधिकारियों के साथ जीआरपी पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

कानपुर देहात में मालगाड़ी हादसा

तालाब में जा गिरे 5 वैगन
कानपुर जा रही मालगाड़ी अंबियापुर रेलवे स्टेशन के पास अचानक पटरी से उतर गई। रफ्तार तेज होने के चलते सौ मीटर के दायरे में ट्रैक उखड़ गए। इस दौरान मालगाड़ी के चालक ने मालगाड़ी को रोकने का प्रयास किया तो मालगाड़ी के वैगन की आपस में जोरदार टक्कर हो गई और देखते ही देखते डिरेल हुई मालगाड़ी से 3 वैगन पास से गुजरी दिल्ली-हावड़ रेल लाइन की पटरियों पर जा गिरे और वही 5 वैगन दूसरी ओर तालाब में जा गिरे।


सुरक्षित बचे चालक ने दी कंट्रोल रूम को सूचना

हादसे में चालक व गार्ड सुरक्षित रहे और उन्होंने तुरंत घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी। वहीं हादसे की जानकारी होते ही नई दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया। मौके पर जीआरपी पुलिस के साथ रेलवे स्टाफ और तकनीकी टीम घटनास्थल पर पहुंचकर रेलवे ट्रैक को ठीक करने में जुट गए हैं।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments