Monday, August 8, 2022
HomeUttar PradeshLulu Mall Namaz: लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाला पांचवां आरोपी गिरफ्तार,...

Lulu Mall Namaz: लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाला पांचवां आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही थी तलाश – fifth accused arrested for offering namaz in lulu mall


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हजारों करोड़ की लागत से बने लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के मामले में पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। शनिवार को इस मामले में एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आरोपी की पहचान मोहम्मद आदिल के रूप में हुई है। गिरफ्तार मोहम्मद आदिल सआदतगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है। अब तक इस मामले में पांच आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

पहले 4 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं
लुलु मॉल में बिना अनुमति के नमाज पढ़ने के मामले में इससे पहले चार आरोपियों की गिरफ्तारी की गई थी। इसमें इनकी पहचान मोहम्‍मद रेहान, आतिफ खान, मोहम्‍मद लोकमान और मोहम्‍मद नोमान के रूप में हुई थी। इसमें से रेहान, आतिफ खान और नोमान इंदिरा नगर लखनऊ के रहने वाले थे, जबकि लोकमान लहरपुर, सीतापुर का रहने वाला था। इनमें दो सगे भाई थे। एक ही मोहल्ले में रहने वाले चारों लड़कों ने लुलु मॉल में एक साथ जाकर नमाज पढ़ी थी।

सीसीटीवी से मिले अहम सुराग
लुलु मॉल के सीसीटीवी और अन्य सोर्स से मिली जानकारी के मुताबिक, लड़के दो गुट में बंटकर मॉल के अंदर आए थे इन लोगों ने सबसे पहले ग्राउंड फ्लोर पर नमाज अदा करने की कोशिश की, लेकिन यहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने उनको नमाज अदा करने से मना कर दिया। बताया जा रहा है, जिसके बाद ये लोग दूसरी मंजिल के कोने में खाली जगह पर नमाज अदा करने लगे और नमाज अदा करने का वीडियो बना लिया। इसके बाद ये लोग फिर दो गुट में बंट गए और वापस पैदल ही मॉल से बाहर चले गए। वहीं, इन युवकों ने मॉल से किसी भी तरह की कोई खरीदारी नहीं की थी। नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू महासभा ने इसका विरोध किया था, जिसके बाद लुलु मॉल प्रशासन ने सुशान्त गोल्फ सिटी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।
इनपुट- अभय सिंह

अब NBT ऐप पर खबरें पढ़िए, डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments