Thursday, June 30, 2022
HomeUttar PradeshLucknow News: Lucknow district administration has ordered to register a case against...

Lucknow News: Lucknow district administration has ordered to register a case against 13 people for non-payment of rent matter related to enemy property | किराया न चुकाने के मामले में 13 लोगों के खिलाफ लखनऊ जिला प्रशासन ने केस दर्ज कराने का आदेश दिया है शत्रु संपत्ति से जुड़ा हुआ मामला है – Navbharat Times


लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज में शत्रु संपत्तियां लीज पर लेकर कारोबार करने वालों ने किराए के लाखों रुपये गटक लिए हैं। जिला प्रशासन ऐसे 13 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएगा। इसके साथ इन्हें लीज पर दी गईं शत्रु संपत्तियां भी सील की जाएंगी। वहीं, छह माह पहले नोटिस जारी होने के बावजूद पूरा किराया न वसूलने पर एडीएम प्रशासन ने एसडीएम सदर और जिम्मेदार अफसरों से स्पष्टीकरण मांगा है।

शत्रु संपत्तियों के नोडल अधिकारी एडीएम प्रशासन एपी सिंह ने इन संपत्तियों के प्रबंध अधिकारी एसडीएम सदर को किराया हड़पने वाले 13 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि जिन लोगों ने पूरा किराया जमा नहीं किया, उनको नोटिस जारी कर उनके पास मौजूद शत्रु संपत्तियों को सील भी किया जाएगा। इन संपत्तियों पर काबिज लोगों को करीब छह महीने पहले पूरा किराया जमा करने के लिए नोटिस जारी किया गया था। इसके बावजूद सदर तहसील के कर्मचारियों ने पूरा किराया जमा नहीं करवाया। एडीएम प्रशासन ने इस मामले में एसडीएम सदर और शत्रु संपत्तियों के पटल के कर्मचारियों से एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा है।

इन पर दर्ज होगी एफआईआर
हजरतगंज की लारी बिल्डिंग के किराएदार अमर प्रताप सिंह, महाटैक्स हैंडलूम, संदीप कोहली, जनपथ मार्केट के राजेश बंसल, हरीश मखीजा एंड संस, एसएस तिवारी, सुरेश कुमार, चंद्र कुमार गुप्ता, हरीश कपूर, जगजीत सिंह, विजय अरोड़ा, टी केसरवानी और अनिल पाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की तैयारी की जा रही है। एसडीएम सदर इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएंगे।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments