Monday, August 8, 2022
HomeUttar PradeshLucknow Crime: रेलवे ठेकेदार मर्डर में 3 और शूटर एनकाउंटर में घायल,...

Lucknow Crime: रेलवे ठेकेदार मर्डर में 3 और शूटर एनकाउंटर में घायल, पहली पत्‍नी पर सुपारी देने का आरोप – railway contractor virendra thakur murder case shooter arrested in police encounter


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में रविवार सुबह कैंट क्षेत्र लोको तिराहे के पास पुलिस की तीन बाइक सवार बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में तीनों बदमाश घायल हो गए। बताया जा रहा है कि पकड़े गए तीनों बदमाश कैंट थाना क्षेत्र के सनसनीखेज हत्याकांड रेलवे ठेकेदार वीरेंद्र उर्फ गोरख ठाकुर की हत्या में शामिल थे। इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी कुछ दिन पहले ही पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ था।

डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि बिहार के कुख्यात गैंगस्टर रहीश खान के शूटर लखनऊ में टहल रहे हैं। इनमें से कुछ शूटर वीरेंद्र ठाकुर की हत्या में शामिल होना भी बताए जा रहे थे। इस सूचना पर कैंट, आशियाना पुलिस, डीसीपी पूर्वी क्राइम टीम और क्राइम ब्रांच लखनऊ को रवाना किया गया।

जवाबी फायरिंग में बदमाश हुए घायल
डीसीपी ईस्ट के मुताबिक, जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वहां पर तीनों बदमाशों को एक बाइक पर देखा गया। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो उन लोगों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की उसमें तीनों बदमाशों के गोली लग गई है। तीनों बदमाशों की पहचान कासिफ, मुन्ना और मोहम्मद फैजल के रूप में हुई है। इन तीनों के पैरों में गोली लगी है। फिलहाल तीनों को प्राथमिक उपचार के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि इसी मामले में कुछ दिन पहले ही पुलिस ने मुख्य आरोपी और 25 हजार के इनामी बदमाश कमलेश जायसवाल व बिट्टू को मुठभेड़ के दौरान दबोचा था। जबकि उसका एक साथी मौके से फरार हो गया था।

इस तरह दिया था सनसनीखेज वारदात को अंजाम
बीते महीने 25 जून को कैंट इलाके में बदमाशों ने ठेकेदार वीरेंद्र कुमार सागर नाम के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वीरेंद्र रेलवे में ठेकेदारी का काम करता था। वह पैर से दिव्यांग था। मृतक की दूसरी पत्नी खुशबू तारा ने पहली पत्नी प्रियंका पर प्रॉपर्टी के लालच में हत्या का आरोप लगाया था। मृतक मूलतया बिहार का रहने वाला था। वीरेंद्र ठाकुर वारदात के समय घर पर ही था। बदमाशों ने घर में घुसकर पत्नी और बच्चे को कमरे में बंदकर वीरेंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

रिपोर्ट: अभय सिंह



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments