Thursday, May 26, 2022
HomeIndiaLockdown फिर लगेगा और दिवाली तक सभी ट्रेन सेवाएं बंद रहेंगी? जानिए...

Lockdown फिर लगेगा और दिवाली तक सभी ट्रेन सेवाएं बंद रहेंगी? जानिए पूरी सच्चाई


Image Source : INDIA TV
Lockdown फिर लगेगा और दिवाली तक सभी ट्रेन सेवाएं बंद रहेंगी? जानिए पूरी सच्चाई

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के मामलों और त्योहारी सीजन में बढ़ती भीड़ को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की चर्चाएं की जा रही हैं। साथ ही कहा जा रहा है कि दिवाली तक देश में सभी ट्रेन सेवाएं बंद रहेंगी। सोशल मीडिया पर एक मैसेज में कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर को देखते हुए देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जा रहा है और दिवाली तक सभी ट्रेन सेवाएं बेद रहेंगी। 

जानिए दावे में क्या कहा गया है?

दरअसल, सोशल मीडिया पर किसी चैनल एक मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी होने की वजह से कल सुबह से देशभर में लॉकडाउन लगाया जाएगा। इसके अलावा दिवाली तक देशभर में सभी ट्रेन सेवाएं भी बंद रहेंगी। स्क्रीनशॉट में लिखा है कि ‘तीसरी लहर खतरनाक, कल सुबह से लॉकडाउन, दिन में सात लाख कोरोना संक्रमित’ नीचे ब्रेकिंग न्यूज में लिखा है कि देश में सभी ट्रेन सेवाएं दिवाली तक बंद. और इस पर फेक का लाल रंग का मार्क लगाया गया है।

जानिए Lockdown लगने और ट्रेन सेवाएं बंद होने की सच्चाई

सरकार के लिए सोशल मीडिया पर वायरल भ्रामक और गलत तथ्यों की जांच करने वाली पीआईबी फैक्ट चैक (PIB Fact Check) टीम ने इसकी जांच की है। PIB फैक्ट चेक ने अपने ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा कि ‘दावा: कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ने से कल सुबह से देशभर में लॉकडाउन लगाया जाएगा और दिवाली तक देश में सभी ट्रेन सेवाएं बंद रहेंगी। #PIBFactCheck ने कहा ये दावे फ़र्ज़ी हैं। केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। PIB फैक्ट चेक ने बताया कि भारत सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन और ट्रेन सेवाएं बंद करने को लेकर कोई घोषणा नहीं की है।  

आप भी करा सकते हैं फैक्ट चेक 

बता दें कि PIB फैक्ट चेक सरकारी नीतियों या स्कीमों पर गलत जानकारी का खंडन करता है। अगर आपको कोई सरकार से संबंधित समाचार के फर्जी होने का शक है, तो आप PIB फैक्ट चेक को इसके बारे में जानकारी दे सकते हैं। इसके लिए आप 918799711259 इस मोबाइल नंबर या socialmedia@pib.gov.in ईमेल आईडी पर भेज सकते हैं।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments